कभी डिप्रेशन का शिकार हो गए थे कैलाश खेर, करना चाहते थे आत्महत्या
कभी डिप्रेशन का शिकार हो गए थे कैलाश खेर, करना चाहते थे आत्महत्या
Share:

बॉलीवुड में अपनी आवाज से सभी का दिल जीतने वाले कैलाश का आज जन्मदिन है. आज कैलाश अपना 47वां जन्मदिन मना रहे हैं. वैसे कैलाश एक बेहतरीन सिंगर है इस बात में कोई शक नहीं है. आप सभी को बता दें कि उनका जन्म उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में हुआ था और उन्होंने 13 साल की उम्र में अपना घर छोड़ दिया था. उस समय संगीत उन्हें भा गया था और वह बचपन से ही संगीत के प्रति आकर्षक रहे थे. उन्होंने संघर्ष करते हुए और बच्चों को संगीत की ट्यूशन देते हुए अपना करियर बनाया.

आप सभी को बता दें कि कैलाश खेर ने लंबा संघर्ष किया है. साल 1999 में वह हर तरफ से निराश होकर अपने एक दोस्त के साथ बिजनेस में चले गए थे. उस समय उनकी किस्मत ने उनका साथ नहीं दिया और उन्हें व्यापार में भी बहुत घाटा हुआ था. इस बात का असर कैलाश की मानसिक स्थिति पर हुआ और वह डिप्रेशन में चले गए. कहा जाता है कि उन्होंने सुसाइड तक करने का सोचा. उसके बाद साल 2001 में दिल्ली यूनिवर्सिटी से पढ़ाई करने के बाद कैलाश खेर मुंबई आ गए और उस दौरान ही उनकी मुलाकात संगीतकार राम संपत से हुई.

जी दरअसल उन्होंने कैलाश को कुछ रेडियो जिंगल गाने का मौका दिया और फिर कैलाश ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. वैसे उन्हें उनकी गायकी के लिए 'पद्मश्री' सम्मान मिला है. उन्होंने हिंदी भाषा में 500 से ज्यादा गाने गाए हैं और इसके अलावा उन्होंने और भी कई भाषाओं के गाने गाये हैं. फिलहाल उन्हें हमारी तरफ से जन्मदिन की शुभकामनाएं.

फैन ने सुशांत के नाम पर रजिस्टर कराया तारा

'दिल बेचारा' के ट्रेलर रिलीज से पहले नर्वस हुई एक्ट्रेस, कहा- 'सुशांत को अपने साथ...'

‘जीजा जी’ रणवीर को बेहतरीन अंदाज में अनीशा पादुकोण ने दी जन्मदिन की बधाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -