गणित और अंग्रेजी के इन दो शब्दों की कीमत है 132 करोड़ रु, सच्चाई बना देगी दीवाना
गणित और अंग्रेजी के इन दो शब्दों की कीमत है 132 करोड़ रु, सच्चाई बना देगी दीवाना
Share:

अक्सर अपने देखा होगा कि लोग कार या बाइक खरीदने के लिए काफी ऊँचे-ऊँचे दाम अदा करते हैं. लोग इसके लिए लाखों से लेकर अरबों तक की कारें खरीदते हैं. लेकिन अगर कोई व्यक्ति अगर महज एक नंबर प्लेट के लिए अरबों रु खर्च करें तो आप इस पर क्या कहेंगे ? आपको बता दें कि दुनिया में ऐसे बहुत कम लोग होंगे जो केवल नंबर प्लेट पर ही 132 करोड़ रुपये की बड़ी राशि खर्च कर सकतें हैं. 

मौजूदा समय में बॉलीवुड में सालों मेहनत करने के बाद अगर फिल्म 100 करोड़ की राशि कमा लेती है तो उसे सुपरहिट कहा जाता है. जबकि एक महाशय ने 132 करोड़ रु महज नंबर प्लेट पर ही खर्च कर दिए हैं. अतः यह सच है कि 132 करोड़ रुपये की नंबर प्लेट आती है. आपको बता दें कि UK में 'F1'रजिस्ट्रेशन नंबर बिक रहा है जिसकी कीमत 132 करोड़ रुपए है. फॉर्मूला 1 का शॉर्ट फॉर्म F1 है. और इसके चलते ही यह महंगी कीमत में बेचा जा रहा है.

इस नंबर को खरीदने वाला शख्स एक भारतीय ही है. के के सबसे प्रसिंद्ध कस्टमाइजर कंपनी Kahn Design के मालिक अफजल खान ने इस नंबर प्लेट को अपने बुगाटी कार में लगाया है. इस नंबर प्लेट को लेकर दुनियाभर में काफी चर्चा हो रही है. जानकारी के मुताबिक़, यह प्लेट सबसे पहले सन 2008 में आई थी जिससे पहले यह करीब 100 साल तक Essex City Council के पास थी. 

1, 2 नहीं पूरे 3 कलर में पेश हुई Bajaj Pulsar 150 Neon, लेकिन नहीं है यह तगड़ा फीचर

नए अवतार में आएगी Bajaj Pulsar 220F, ये होगी खूबियां

44 साल बाद भारत में हुई है Jawa motorcycle की वापसी, इस शहर को मिली पहली लीडरशिप

हौंडा की दहाड़, एक साथ पेश की CBR650R और CB650R

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -