'कहानी घर घर की' का यह एक्टर ने निभाया भगवान शिव का रोल
'कहानी घर घर की' का यह एक्टर ने निभाया भगवान शिव का रोल
Share:

दूरदर्शन पर लॉकडाउन के बीच लोकप्रिय शो विष्णु पुराण 14 मई से टेलीकास्ट होने वाला है. इस सीरियल में भगवान शिव का किरदार जाने माने एक्टर समर जय सिंह ने निभाया था. लेकिन क्या आप जानते हैं वे सास बूह शो कहानी घर घर की में भी नजर आ चुके हैं. वहीं समर जय सिंह ने कहानी घर घर की में हरप्रीत गिल का रोल प्ले किया था. वहीं ये रोल निभाने से पहले ही समर जय सिंह कई शोज में शिव का रोल निभा चुके थे. इसके साथ ही समर जय सिंह ने पहली बार सीरियल ओम नम: शिवाय में भगवान शिव का रोल किया था. 1997 में लॉन्च हुआ ये शो काफी लोकप्रिय हुआ था. 

इसके साथ ही रामायण-महाभारत की अपार सफलता के बाद लोगों को शिव पर बेस्ड कोई शो जो देखने को मिला था.ये सीरियल जबरदस्त हिट हुआ. वहीं शिव के किरदार में समर को इस कदर पसंद किया गया कि कई दूसरे शोज में शिव की भूमिका के लिए उन्हें ही कास्ट किया गया. वहीं समर सीरियल सम्राट अशोक, एक और महाभारत, मां शक्ति, सारा आकाश, छोटी मां, शगुन, रामायण, महाराणा रणजीत सिंह में काम कर चुके हैं.टीवी पर शिव के किरदार के अलावा समर जय सिंह ने मेघनाद इंद्रजीत, सम्राट अशोक, कर्ण का रोल प्ले किया है. 

आपकी जानकारी के लिए बता दें की समर कई फिल्मों में भी नजर आए.इनमें सुंदरी, पिंजर, अपने, अब तुम्हारे हवाले वतन साथियों, एक था टाइगर, हीरोपंती, हसीना पारकर जैसी मूवीज शामिल हैं. समर ने लॉ की पढ़ाई की थी. परन्तु इसके बाद उन्होंने एक्टिंग में जाने का मन बनाया. समर एक्टिंग कोच भी हैं. वहीं वे एक्टिंग स्कूल Kreating Charakters के फाउंडर और डायरेक्टर्स में से एक हैं. ये स्कूल 2005 से मुंबई में चल रहा है.

तारक मेहता का हिस्सा रह चुके है दिशा वकानी के माता पिता

महाभारत की देवकी है मिथुन चक्रवर्ती की समधन

चीरहरण के समय द्रौपदी' ने कर दी 'दुशासन' की पिटाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -