इस साल के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर बने रबाड़ा
इस साल के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर बने रबाड़ा
Share:

जोहानिसबर्ग: विश्व के नंबर एक टेस्ट गेंदबाज कागिसो रबाडा को दक्षिण अफ्रीका का इस साल का सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर चुना गया है. रबाडा ने पिछले साल जुलाई से अब तक 12 टेस्ट में 19.52 की औसत से 72 विकेट लिये. यह पुरस्कार खिलाडी के पिछले 12 महीने के प्रदर्शन के आधार पर दिया जाता है जिसमें रबाडा लगातार मैच विनर साबित हुए.

 

साथ ही यहाँ पर महिला वर्ग में साल की सर्वश्रेष्ठ महिला क्रिकेटर का पुरस्कार डेन वेन निक्रेक को दिया गया है.  उन्होंने भी दूसरी बार इस पुरस्कार पर अपना कब्जा किया. इससे पहले साल 2016 में वो रबाडा के साथ ही वर्ष की सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर चुनी गईं थीं. इंग्लैंड के खिलाफ एक टेस्ट से रबाड़ा को बाहर रहना पड़ा चूंकि डिमेरिट अंकों के कारण उन पर प्रतिबंध लगा था. आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की विवादित श्रृंखला में वह मैन आफ द सीरिज रहे. आॅस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ से टकराने के कारण उन पर प्रतिबंध लगाया गया था.

 

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के सीईओ थाबंग मोरो ने रबाडा और डेन वेन निक्रेक दोनों को बधाई दी. उन्होंने कहा, 'दोनों खिलाडियों के लिए  यह बढ़िया साल था. दोनों ने शानदार प्रदर्शन किया. यह दूसरी बार है कि यह अवार्ड हमारे युवा प्लेयर्स के हाथों में गई है. ये युवा स्टार वर्ल्ड क्लास सीनियर प्लेयर्स को टक्कर देते है.'

सुनील छेत्री के समर्थन में बोले विराट

कश्मीरी पत्थरबाजों पर जमकर बरसे गंभीर, देखें क्या कहा

धोनी के घर लंच करने पहुंचे सचिन के सुपरफैन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -