बल्लेबाजों पर अपनी गेंद से कहर बरपाता है यह दक्षिणी अफ्रीकी गेंदबाज

May 26 2019 12:12 PM
बल्लेबाजों पर अपनी गेंद से कहर बरपाता है यह दक्षिणी अफ्रीकी गेंदबाज

कगिसो रबाडा एक बेहतर दक्षिणी अफ्रीकी क्रिकेट खिलाड़ी है, जो आज क्रिकेट के सभी प्रारूपों में खेलते है। रबाडा जिन्हें केजी के उपनाम से जाना जाता है, और ये एक तेज गेंदबाज है और हाईवेल्ट लॉयंस के लिए घरेलू क्रिकेट खेलते है। नवंबर 2014 में इन्होंने अपने सीमित ओवरों के क्रिकेट में दक्षिण अफ्रीका के लिए क्रिकेट खेलना शुरू किया था। जबकि इन्होंने अपने टेस्ट क्रिकेट की शुरुआत नवंबर 2015 में भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाफ खेलकर की थी। 

ऑस्ट्रेलिया के इस दिग्गज क्रिकेटर ने की कोहली की तारीफ, कहा तुरंत जवाब देते हैं विराट

ऐसा रहा अब तक करियर 

जानकारी के अनुसार रबाडा ने जनवरी 2018 तक आईसीसी की वनडे और टेस्ट में यह 22 वर्षीय क्रिकेटर नंबर एक पर रहा हैं। जुलाई 2016 में, क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के वार्षिक डिनर में छह पुरस्कारों के लिए रबाडा प्रथम क्रिकेट खिलाड़ी बने थे, जिसमें क्रिकेटर ऑफ दी इयर का पुरस्कार भी शामिल था। इस प्रकार कगिसो रबाडा ने अपने ट्वेन्टी-ट्वेन्टी क्रिकेट कैरियर की शुरुआत 5 नवम्बर 2014 को ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के खिलाफ की थी। 

क्रिकेट के भगवान ने की विश्वकप को लेकर ऐसी भविष्यवाणी

इसी के साथ रबाडा ने अब तक अपने क्रिकेट कैरियर में इतनी कम उम्र के होने के बाद बहुत लोकप्रियता पायी हैं। रबाडा के आईपीएल करियर की बात करें तो वो भी काफी कामयाब रहा है. इस बार उन्होंने दिल्ली कैपिटल की और से खेलते हुए काफी अच्छा प्रदर्शन किया है. उन्होंने लीग के सभी मैचों में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है.   

विश्वकप से पहले कुछ ऐसा बोले युजवेन्द्र चहल

आईकेपीएल : हरियाणा और बेंगलुरु का रोमांचक मुकाबला टाई पर जाकर रुका

इंडिया ओपन : मैरीकॉम ने 51 किग्रा वेट कैटेगरी के फाइनल में दुआती को 5-0 से हराया