इस फ़िल्मकार ने कादर खान को दिया गोविंदा और अमिताभ की सफलता का श्रेय
इस फ़िल्मकार ने कादर खान को दिया गोविंदा और अमिताभ की सफलता का श्रेय
Share:

हिंदी सिनेमा जगत के नामचीन अभिनेता कादर खान का सोमवार को निधन हो गया. उनके निधन की खबर फैलने के बाद नए साल का जश्न मातम में बदल गया था. कादर खान का इलाज पिछले लम्बे समय से कनाडा में चल रहा था जिसके बाद वो आख़िरकार अपनी जिंदगी की जंग में हार गए. नए साल पर कादर खान के निधन की खबर से उनके प्रशंसक सदमे में हैं.

हाल ही में फिल्म निर्माता पहलाज निहलानी ने कादर खान के निधन पर कहा कि, 'अफसोस की बात है कि अभिनेता, निर्देशक, लेखक और हास्य कलाकार कादर खान की सेहत पिछले 10 वर्षों से खराब चल रही था, वरना उनके पास बॉलीवुड को देने के लिए बहुत कुछ था. मुझे लगता है कि गोविंदा और अमिताभ की सफलता का एक हिस्सा कादर खान के लेखन को दिया जाना चाहिए.' इतना ही नहीं उन्होंने आगे ये भी कहा कि, 'वह हर काम कर सकते थे और उन्होंने सब कुछ किया. मैं बॉलीवुड की किसी भी ऐसी शख्सियत के बारे में नहीं जानता, जिसकी कादर साहब की तरह मांग रही हो. वह 1970, 80 और 90 के दशक में एक ही समय में पांच से छह फिल्मों की कहानी लिखते और उसमें अभिनय करते थे.'

पहलाज और कादर खान ने कई फिल्मों में साथ काम किया है. पहलाज ने आगे ये भी कहा कि, 'मैं अपनी फिल्म 'आंखें' में उनसे दोहरी भूमिका करवाना चाहता था. लेकिन उन्होंने इनकार कर दिया. इसके बाद मैंने उनसे विनती की. मैंने कहा कि मुझे केवल एक दिन के लिए चार घंटे दे दीजिए और मैं सब तैयारी कर लूंगा. मैं उनको फिल्म में शामिल करना चाहता था. एक बार जब उन्होंने साइन कर दिया तो उनके पास मुझे और डेट्स देने के अलावा और कोई विकल्प नहीं था और इस तरह यह संभव हुआ. इंसान और बतौर पेशेवर, उनके मुकाबले में फिल्म उद्योग का कोई इंसान इतना मददगार नहीं.' जानकारी के लिए बता दें कादर खान का अंतिम संस्कार आज कनाडा में ही होगा.

कादर खान के जाने से सदमे में हैं गोविंदा, कहा- 'वो मेरे पिता समान...'

भारत नहीं बल्कि विदेश में होगा कादर खान का अंतिम संस्कार

अपने निधन की अफवाहों पर कादर खान ने कहा- 'मैं मरा नहीं हूं मैं जिंदा हूं'

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -