अमिताभ बच्चन को 'अमित जी' कहना कादर खान को पड़ा था भारी
अमिताभ बच्चन को 'अमित जी' कहना कादर खान को पड़ा था भारी
Share:

हिंदी सिनेमा के जाने माने एक्टर कादर खान का जन्मदिन 22 अक्टूबर को मनाया जाता है। कादर खान एक अच्छे हास्य एक्टर और खलनायक तो रहे ही साथ ही संवाद लेखक के तौर पर भी उन्होंने तमाम सुपरहिट मूवी दीं। उन्होंने अमिताभ बच्चन के लिए कई मूवीज में डायलॉग लिखे। एक तरीके से बोला जाए तो अमिताभ को इस मुकाम तक पहुंचाने में कादर खान का भी हाथ रहा। लेकिन उन्हीं अमिताभ को 'अमित जी' नहीं कहने पर कादर खान को  मूवीज से बाहर किया जा चुका था।

सोशल मीडिया पर आज भी वो वीडियो मौजूद है जिसमें कादर खान बता रहे हैं कि कैसे उन्हें मूवीज नहीं मिलती थी और कैसे अमिताभ बच्चन को 'अमित जी' न कहने के कारण से उन्हें फिल्म से निकाल दिया गया। इस वीडियो में कादर खान कह रहे हैं, 'मैं अमिताभ बच्चन को अमित कहकर बुलाता था। तभी किसी प्रोड्यूसर ने मुझसे आकर कहा कि आप सर जी को मिला? मैंने कहा कि कौन सर जी? इस पर वह बोला आप नहीं जानते? उसने अमिताभ की ओर इशारा कर कहा कि वह हमारे सर जी हैं। मैंने कहा कि वह तो अमित है। सभी ने तब से अमिताभ को सर जी, सर जी बोलना शुरू कर दिया, लेकिन मेरे मुंह से उनके लिए कभी अमित जी या सर जी नहीं निकला। बस यही न बोल पाने की वजह से मैं उनके ग्रुप से निकल गया।' अपनी बात जारी रखते हुए कादर खान आगे कहते हैं, 'क्या कोई अपने दोस्त या भाई को किसी और नाम से पुकार सकता है? नामुमकिन बात है ये। मैं नहीं कर सका ये और इसीलिए मेरा उनसे वो राब्ता नहीं रहा। इसीलिए मैं उनकी फिल्म 'खुदा गवाह' में नहीं रहा। फिर उनकी फिल्म 'गंगा जमुना..' मैंने आधी लिखी और छोड़ दी। इसके बाद कुछ और फिल्में थीं, जिनपर मैंने काम करना शुरू किया था, लेकिन वे भी छोड़ दीं।'

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कम लोग ही जानते होंगे कि अपने सुपरस्टारडम के दौर में जैसे राजेश खन्ना ने सलीम जावेद को हाथी मेरे साथी में ब्रेक ले लिया था, वैसे ही राजेश खन्ना ने ही पहली बार कादर खान को अपनी मूवी रोटी में बतौर डॉयलॉग राइटर ब्रेक लेने को कहा था। कादर खान ने इसके उपरांत राजेश खन्ना की तमाम मूवी के संवाद लिखे। कादर खान ने जितेंद्र की दूसरी पारी में श्रीदेवी के साथ आई मूवी तोहफा के उपरांत उनकी तकरीबन सभी फिल्मों के भी संवाद लिखे थे।

वीडियो शेयर कर सारा गुरपाल ने की अपने अनफेयर एव‍िक्शन पर बात

जल्द जेल जा सकती हैं कंगना!, लगा धर्म के आधार पर नफरत फैलाने का आरोप

Aashram Chapter 2: ख़त्म हुआ इंतज़ार, इस तारीख को रिलीज़ होगा 'आश्रम' का दूसरा सीजन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -