सीएम फडणवीस की यात्रा पर मंडराया 'कड़कनाथ मुर्गे' का साया, जानिए क्या है पूरा मामला
सीएम फडणवीस की यात्रा पर मंडराया 'कड़कनाथ मुर्गे' का साया, जानिए क्या है पूरा मामला
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस की महाराष्ट्र के सांगली जिले में होने वाली जनसभा में काले रंग के कड़कनाथ मुर्गे छोड़कर विरोध प्रदर्शन करने की सूचना मिलने पर अलर्ट घोषित किया गया है। पुलिस मुर्गों के बंदोबस्त में लग गई है। वहीं, पशु वैधकीय अधिकारी को भी खत लिखा गया है। दरअसल, आज सांगली जिले में सीएम फडणवीस की महाजनादेश यात्रा है।

इससे पहले वहां कड़कनाथ मुर्गों के नाम पर किसानों से ठगी का मामला सामने आने के चलते माहौल गरम है। अब पुलिस को अलर्ट मिला है कि सीएम फडणवीस की सभा में स्वाभिमानी शेतकरी संगठन के कार्यकर्ता कड़कनाथ मुर्गा उड़ाकर विरोध प्रदर्शन कर सकते हैं। महाराष्ट्र के सांगली, सातारा, कोल्हापुर, नासिक जैसे इलाकों में मुर्गे कड़कनाथ को लेकर घोटाला किए जाने का मामला प्रकाश में आया है।

दरअसल, महारयत एग्रो इंडिया प्राइवेट लिमिटेड नाम की कंपनी की ओर से इलाके के किसानों को छोटे-छोटे कड़कनाथ मुर्गे और कुछ पैसे दिए गए और कहा कि यदि इन्हें बड़ा करके जब कंपनी को वापस करेंगे तो इनकी पूरी रकम अदा की जाएगी। इतना ही नहीं, कंपनी की ओर से कड़कनाथ को दी जाने वाली दवाएं भी किसानों को दी गईं। किसानों के अनुसार, तीन महीने के बाद जब बड़े कड़कनाथ मुर्गों को कंपनी को सौंपा गया, तो कंपनी ने उन्हें रुपए नहीं दिए और कंपनी मुर्गों को लकर फरार हो गई। 42 किसानों ने कंपनी के खिलाफ पुलिस में शिकायत दी है।

 ऑल इंडिया ट्रेडर्स ने पीयूष गोयल को पत्र लिखकर की यह मांग

मूडीज की रिपोर्ट ने पाकिस्तान की इकोनॉमी को दिखाया आईना, गहरा सकता है संकट

सेल बढ़ाने के लिए कंज्यूमर ड्यूरेबल कंपनियां बना रही यह रणनीति

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -