काबुल में आतंक फैलाने वालो को किया ढेर, 42 लोग बचाए गए
काबुल में आतंक फैलाने वालो को किया ढेर, 42 लोग बचाए गए
Share:

हाल ही में काबुल के चैरिटी पर आतंकियों ने भयंकर कहर मचा रखा था। लेकिन उनकी यह चाल ज्यादा सफल नहीं हो पायी और इस मुठभेड़ में शामिल सभी आतंकियों को जगह पर ही ढेर कर डाला। जी हाँ काबुल में चैरिटी पर कई घंटे तक आतंकी हमले का कहर टूटा जिसके बाद अफगान सुरक्षा बलों ने इसे अंजाम देने वाले सभी तीनों हमलावरों को मार गिराया। इस दौरान आतंकियों के चंगुल में फंसे 10 विदेशियों सहित 42 लोगों को बचाया गया। आतंकियों के हमले के दौरान अब तक कुल 25 लोगों की मौत हो चुकी है। 

अफगानिस्तान के गृह मंत्रालय ने इस बात की पुष्टि की है। मंत्रालय के प्रवक्ता सिददीक सिददीकी ने ट्विटर पर इस बात की जानकारी दी। अपने ट्विटर पोस्ट में उन्होंने लिखा है कि सोमवार की रात को काबुल के शेयर नव क्षेत्र में हमले में शामिल सभी को अफगान स्पेशल फोर्सेज ने मार गिराया। इस दौरान एक व्यक्ति की मौत हो गई।

रक्षा मंत्रालय के पास दो धमाके
इससे पहले सोमवार की रात काबुल में स्थित रक्षा मंत्रालय के गेट के पास हुए दो आत्मघाती हमले हुए। इस हमले में 24 लोगों की मौत हो गई। हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन तालिबान ने ली है।

गृह मंत्रालय के प्रवक्ता सादिक सिद्दीकी ने बताया कि रक्षा मंत्रालय के गेट के पास दोपहर को पहले एक आत्मघाती हमला हुआ और जब लोग घायलों की मदद के लिए वहां जमा हुए तो दूसरा आत्मघाती बम धमाका हुआ। उन्होंने बताया कि दोनों आत्मघाती हमलावर पैदल ही आए थे। मरने वालों में अधिकतर पुलिसकर्मी शामिल हैं।

स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता वाहिद मजरोह ने कहा कि विस्फोट काफी भयानक था, जिससे मरनेवालों की संख्या बढ़ सकती हैं। उन्होंने बताया कि धमका ऐसे समय हुआ, जब मंत्रालय
के कर्मी काम करके घर लौट रहे थे।

गौरतलब है कि अफगानिस्तान में पिछले दस दिन में यह तीसरा बड़ा आतंकी हमला है। इससे पहले 25 अगस्त को अमेरिकन यूनिवर्सिटी ऑफ अफगानिस्तान के पास धमाका हुआ था। इसमें दो लोग मारे गए थे। चार दिन पहले एक सितंबर को चरख जिले में गवर्नर के दफ्तर के पास हुए विस्फोट में भी दो लोग मारे गए थे।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -