तालिबान द्वारा अफगान राजधानी पर नियंत्रण करने के बाद से काबुल में बना शांतिपूर्ण माहौल
तालिबान द्वारा अफगान राजधानी पर नियंत्रण करने के बाद से काबुल में बना शांतिपूर्ण माहौल
Share:

तालिबान द्वारा अफगानिस्तान की राजधानी पर नियंत्रण करने के बाद से काबुल कुछ हद तक शांतिपूर्ण रहा है, दूसरी ओर, निवासी अनिश्चितता में जी रहे हैं क्योंकि नए प्रतिष्ठान को औपचारिक रूप से पूर्व प्रशासन को बदलना बाकी है। रिपोर्टों के अनुसार, तालिबान लड़ाकों ने तेजी से लेकिन शांतिपूर्ण कदम उठाते हुए रविवार को काबुल पर कब्जा कर लिया, तब से शहर शांतिपूर्ण है और कोई बड़ी सुरक्षा घटना नहीं हुई है। 

रिपोर्ट में कहा गया है कि सरकारी कार्यालय, साथ ही निजी और सरकारी स्कूल और विश्वविद्यालय, तालिबान के कर्मचारियों से अपने कार्यालयों में आने और अपना काम जारी रखने के आह्वान के बावजूद ज्यादातर बंद रहे हैं। 17 अगस्त को तालिबान के प्रवक्ता जबीहुल्ला मुजाहिद ने काबुल में प्रवेश करने के बाद अपनी पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस में सरकारी कर्मचारियों और निजी क्षेत्र के लोगों से अपने सामान्य कर्तव्य को फिर से शुरू करने का आह्वान किया और कहा कि उनका जीवन और संपत्ति सुरक्षित और संरक्षित है। 

अमेरिकी नेतृत्व वाली ताकतों के खिलाफ तालिबान के दो दशकों के युद्ध का बचाव करते हुए, मुजाहिद ने कहा कि उन्होंने हमलावर विदेशी ताकतों को हरा दिया है और देश को विदेशी कब्जे से मुक्त कर दिया है। उन्होंने कहा कि अफगानिस्तान के इस्लामिक अमीरात की किसी से कोई दुश्मनी नहीं है और पूर्व दुश्मनों सहित सभी अफगानों के लिए सामान्य माफी की घोषणा की है। अफगान राष्ट्रीय रक्षा और सुरक्षा बलों का कहना है कि सेना और पुलिस सहित पूर्व सरकारी कर्मचारी बिना किसी डर के अपनी मातृभूमि में रह सकते हैं।

16 से 39 वर्ष के ऑस्ट्रेलियाई जल्द ही कर सकते है फाइजर वैक्सीन का उपयोग

कोरोना वैक्सीन लगवाने वाले लोगों को ऑस्ट्रेलिया में दिया जा रहा है ये ऑफर

सऊदी अरब ने स्वास्थ्य पासपोर्ट के अंतरराष्ट्रीय उपयोग को सुगम बनाने के लिए किया IATA के साथ सौदा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -