ओली नहीं आएँगे भारत, नाकेबन्दी को हटाना बताया जरूरी
ओली नहीं आएँगे भारत, नाकेबन्दी को हटाना बताया जरूरी
Share:

काठमाण्डूं : सत्ता रूढ़ पार्टी सीपीएन यूएमएल के एक अधिकारी ने कहा है कि अगर भारत ने व्यापार नाकेबन्दी को नहीं हटाया तो नेपाल के प्रधानमंत्री भारत की यात्रा नहीं पर नहीं जा सकते।

बताया जा रहा है कि नेपाल के प्रधानमंत्री के.पी.शर्मा ओली की यह पहली विदेश यात्रा रहेगी। और पहली विदेश यात्रा के दौरान उन्हे भारत आना है लेकिन व्यापार नाकेबन्दी के चलते अब वह यह यात्रा की शुरूआत चीन से करेंगे।

सामान्य चलन है

जानकारी के अनुसार नेपाल में अब तक जितने भी प्रधानमंत्री बने हैं। सबकी पहली विदेश यात्रा की शुरूआत भारत से ही होती है। और यह नेपाल का सामान्य चलन है कि पहली विदेश यात्रा की शुरूआत भारत से ही हो लेकिन 2008 में पुष्प कमल दहल प्रचंड ने भारत को अनदेखा करते हुए अपनी पहली विदेश यात्रा में चीन को प्राथमिकता दी थी।

सीपीएन यूएलएल की प्रचार समिति के प्रमुख सूर्य थापा ने कहा कि अगर भारत अपने अनाधिकृत व्यापार संबधी नाकेबंदी, जो रक्सौली बीरगंज सीमापर है और जहां से करीब 70 प्रतिशत दो पक्षोंको लेकर व्यापार होता है। और अगर इस प्रकार की नाकेबन्दी को नहीं हटाया तो नेपाल के प्रधानमंत्री इस बार भारत की यात्रा पर नहीं आयेंगे। और उनकी यह यात्रा चीन में पूरी होगी।

 नेपाल के प्रधानमंत्री के.पी.शर्मा ओली की यात्रा फरवरी के तीसरे हफ्ते में हो सकती है जिसकी तैयारियां जारी हैं। अगर भारत में उनकी यात्रा नहीं सम्पन्न हुई तो यह यात्रा चीन में सम्पन्न होगी। क्योंकि दोनो कि तैयारियां साथ ही चल रहीं हैं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -