के पी शर्मा ओली फिर चुने गए यूएमएल के अध्यक्ष

काठमांडू : नेपाल के पूर्व प्रधानमंत्री के.पी. शर्मा ओली को मंगलवार को नेपाल कम्युनिस्ट पार्टी-यूएमएल के अध्यक्ष के रूप में फिर से चुना गया, उन्होंने पार्टी के दिग्गज नेता भीम बहादुर रावल को भारी अंतर से हराया।

पार्टी की 10वीं राष्ट्रीय कांग्रेस अब एक नए नेतृत्व का चुनाव करने के लिए हो रही है, जिसमें ओली ने बिना वोट के एक नए नेतृत्व के नामांकन पर अपनी पसंद थोप दी। रविवार को उन्होंने पार्टी के पूर्व अध्यक्ष के रूप में पार्टी पदाधिकारियों और केंद्रीय समिति की सूची पढ़ी।

हालांकि, पार्टी के अधिकारियों के एक समूह ने पार्टी के पदाधिकारियों और केंद्रीय समिति के सदस्यों को नामित करने के ओली के एकतरफा फैसले पर आपत्ति जताई, और यह जानने के बावजूद कि वे हार जाएंगे, चुनाव की मांग की। पार्टी नेताओं द्वारा उनकी गतिविधियों के बारे में गंभीर आपत्ति व्यक्त करने के बाद ओली चुनाव लड़ने के लिए तैयार हो गए। नई केंद्रीय समिति का चुनाव पूरे देश के 2,175 प्रतिनिधियों के मत से हुआ।

सीपीएन-यूएमएल नेता राजन भट्टाराई के अनुसार, ओली को 1,840 वोट मिले, जबकि उनके प्रतिद्वंद्वी रावल को केवल 223 वोट मिले, जिसके मंगलवार शाम तक घोषित होने की उम्मीद है।

Weather Update: दिसंबर के महीने में होगी बारिश, पड़ेगी कड़ाके की ठंड

Omicron के कारण किसानों को भी झटका, 2 दिन में इतनी गिर गई सोयाबीन की कीमतें

IIT बॉम्बे ने पराग अग्रवाल को ट्विटर के सीईओ के रूप में पदोन्नत होने पर बधाई दी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -