बीजेपी विधायक बने कर्नाटक के स्पीकर, कांग्रेस फैसले से नाराज

हाल ही में कर्नाटक चुनाव में आए त्रिशंकु परिणाम के बाद चल रहा ड्रामा रुकने का नाम ही नहीं ले रहा है. इस बीच सुप्रीम कोर्ट के बीजेपी को बहुमत साबित करने के फैसले के बाद एक बार फिर कर्नाटक में बीजेपी विधायक के जी बोपैया को प्रोटेम स्पीकर बनाया गया, जो अस्थाई रूप से कल सदन की कार्यवाही को पूरी करेंगे. 

वहीं इससे पहले आज आए सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद कोर्ट ने ये आदेश दिया है कि हाल ही में राज्यपाल के द्वारा शपथ दिलाए गए येदियुरप्पा को कल शाम 4 बजे सदन में बहुमत पेश करना होगा. ऐसे में कर्नाटक का यह चुनाव परिणाम आने के बाद और रोमांचक हो चूका है. वहीं इससे पहले कांग्रेस और जेडीएस का गठबंधन कर्नाटक में सरकार बनाने का दावा कर चुके है. 

कर्नाटक में चल रहे इस ड्रामे की असली वजह कर्नाटक में आए त्रिशंकु परिणाम है, जिसमें बीजेपी 104 सीट जीतकर सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है वहीं कांग्रेस 78 और जेडीएस 38 जिसके बाद कांग्रेस और जेडीएस ने गठबंधन किया, इसके ठीक बाद कुमारस्वामी ने एक और खुलासा करते हुए बीजेपी पर विधायकों को 100-100 करोड़ में खरीदने का आरोप लगाया है, हालाँकि बहुमत साबित करने से पहले राज्यपाल वजुभाई वाला ने येदियुरप्पा को मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलवा दी, अब देखने वाली बात यह होगी कि बीजेपी फ्लोर पर बहुमत साबित कर पाती है या नहीं. 

SC के फैसले पर येदियुरप्पा का जवाब- साबित करेंगे बहुमत, लेकिन कैसे?

कल होगा दूध का दूध पानी का पानी

कांग्रेस की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -