कारोबार में चाहिए वृद्धि तो करें यह छोटा सा उपाय
कारोबार में चाहिए वृद्धि तो करें यह छोटा सा उपाय
Share:

हिंदू धर्म शास्त्रों में कलश को मंगल और शुभता का प्रतीक माना जाता है। जी दरअसल शादी, हवन, गृह प्रवेश जैसे मांगलिक कार्यों में कलश स्थापना का विधान है ऐसा इसलिए ताकि सभी काम निर्विघ्न सम्पन्न हो सकें। इसी के साथ शास्त्रों के अनुसार कलश स्थापित करते समय उसके ऊपर नारियल रखना जरूरी होता है क्योंकि कलश के साथ श्रीफल यानी नारियल की पूजा भी काफी महत्वपूर्ण मानी जाती है। शास्त्रों के अनुसार मान्यता है कि नारियल में त्रिदेवों का वास होता है कलश के ऊपर नारियल रखकर स्थापना करने से शुभ कार्यों में देवताओं को आमंत्रित किया जाता है। हालाँकि इसी के साथ ज्योतिष शास्त्र में नारियल के कुछ उपाय बताए गए हैं जिससे आपके जीवन में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बढ़ता है। आज हम आपको उन्ही उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं।

कारोबार में वृद्धि के लिए- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि आपको अपने कारोबार में बार-बार नुकसान उठाना पड़ रहा है तो गुरुवार के दिन पीले कपड़े में एक नारियल को बांधकर उस पर सवा पाव चने मिठाई रखकर विष्णु भगवान को अर्पित कर दें।

शनि दोष से मुक्ति के लिए शनिवार के दिन 7 पानी के नारियल शनिदेव मंदिर में अर्पित करके अगले दिन उन्हें किसी बहती नदी में प्रवाहित कर दें। कहा जाता है इस उपाय द्वारा कुंडली का शनि दोष दूर होने के साथ ही पैसों से जुड़ी समस्याओं से भी मुक्ति मिलने की मान्यता है।

अगर लाख कोशिशों के बावजूद भी आमदनी बेहतर नहीं हो पा रही है और खर्चे बढ़ते जा रहे हैं तो शुक्रवार के दिन स्नान के बाद लाल वस्त्र धारण करके मां लक्ष्मी का पूजन करें एक साबुत नारियल अर्पित करें। पूजा के बाद इस नारियल को किसी लाल रंग के कपड़े में लपेटकर अपने घर के ऐसे कोने में रख दें जहां किसी की नजर न पड़े।

घर में भूल से भी नहीं लगानी चाहिए ये 3 तस्वीरें

इस बार दो दिन मनाई जाएगी जन्माष्टमी, जानिए शुभ मुहूर्त

ये है नाग देवता की पूजा का सही तरीका, व्रत रखने से खत्म होगा सांपों का डर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -