दुर्घटना से बचने के लिए घर में रखें इन 8 में से कोई एक चीज
दुर्घटना से बचने के लिए घर में रखें इन 8 में से कोई एक चीज
Share:

घर में धन, सुख, समृद्धि, शांति एवं निरोगी काया के लिए- इसी के साथ घटना-दुर्घटना, गृहकलह से बचने के लिए एवं ग्रह-नक्षत्र के दुष्प्रभाव से बचने के लिए हम लाए हैं कुछ ऐसे उपाय जो आप आसनी से कर सकते हैं। यह उपाय लाल किताब के उपाय है। लाल किताब में लिखा है कि इन चीजों में से कोई एक भी अगर घर में लाकर रखी जाए तो जीवन में बदलाव होने लगते हैं और सब कुछ मंगल होना शुरू हो जाता है। तो आइए जानते है क्या है वह चीजें।

ठोस चांदी का हाथी : घर में ठोस चांदी का हाथी रखना चाहिए। कहा जाता है इससे बड़े लाभ होते हैं। वहीं धन के लिए कुछ लोग अपनी जेब में शुद्ध चांदी का एक छोटा सा हाथी रखते हैं।

पीतल और तांबे के बर्तन : कहा जाता है पीतल के बर्तन में भोजन करना, तांबे के बर्तन में पानी पीना लाभकारी होता है। जी हाँ और घर में पीतल और तांबे के प्रभाव से सकारात्मक और शांतिमय ऊर्जा का निर्माण होता है।

असली शहद : अपने घर में एक कांच या मिट्टी के बर्तन में शहद भरकर रखना चाहिए।

पत्थर की घट्टी : आज के समय में कम ही घरों में अनाज पीसने की छोटी घट्टी मिलती है हालांकि ग्रामिण क्षेत्रों में अभी भी यह पायी जाती है। ठीक ऐसी ही मसाला आदि पीसने का पत्थर, या खलबत्ता भी बहुत कम घरों में होता है। हालाँकि यह होना जरुरी है।

चांदी की डिब्बी : एक चांदी की डिब्बी में पानी भरकर उस डिब्बी को तिजोरी में रखना चाहिए। वहीं पानी के सूख जाने पर उसे दोबारा भर देना चाहिए। इससे धन बढ़ता है।

काला सुरमा : कहा जाता है काला खड़ा सुरमा घर में किसी उचित स्थान पर रखना चाहिए।

चांदी और सोना : चांदी का एक चोकोर टुकड़ा घर में रखना चाहिए। वहीं सोने के टुकड़े को आप पीले रंग के कपड़े में लपेटकर रखेंगे तो लाभ होगा। 

हनुमानजी का चित्र : कहा जाता है घर में बैठे हुए हनुमानजी का एक चित्र दक्षिण दीवार पर लगाना चाहिए और रोज पूजा करनी चाहिए।

किसी को भी आपके इशारों पर नचा देंगे इलायची और लोंग, जानिए कैसे?

व्यापार में हो रहा है घाटा तो शुक्रवार को करें यह छोटा सा उपाय

अगर नहीं हो रही संतान तो नए साल के पहले दिन करें गोमती चक्र का यह उपाय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -