कोई फ्री में भी दे ये चीजें तो भूल से भी ना लें वरना...
कोई फ्री में भी दे ये चीजें तो भूल से भी ना लें वरना...
Share:

  शास्त्रों में कई बातों का जिक्र है जो आप सभी को जननि चाहिए। जी हाँ, कई लोगों के जीवन में वास्तु दोषों के कारण मुसीबतें ही मुसीबतें होती है, और ऐसा होने के चलते जीवन में केवल परेशानी ही पेरशानी रह जाती है। लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि आखिर ये वास्तु दोष पैदा कैसे होते हैं? जी दरअसल वास्तु शास्त्र के अनुसार कुछ ऐसी चीज़ें होती हैं, जिन्हें किसी से भी मुफ्त में लेने से व्यक्ति के जीवन में परेशानियां ही परेशानियां पैदा हो जाती हैं। अब आज हम आपको उन्ही चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं।

* कहा जाता है वास्तु व ज्योतिष शास्त्र के अनुसार नमक कभी किसी से मांगना नहीं चाहिए। जी हाँ, ऐसा भी कहा जाता है इसे किसी से भी उधार नहीं लेना चाहिए, यदि किसी पड़ोसी से इसे ले तो बदले में उसे कुछ न कुछ जरूर दें। जी दरअसल ऐसी मान्यता है नमक का संबंध शनि देव से है। अतः इसे फ्री में लेने से जीवन में नकारात्मकता बढ़ती है, जिसके कारण रोग और कर्ज की समस्या बढ़ती है।

* कहा जाता है किसी व्यक्ति को किसी से सुई को उधार या मुफ्त में नहीं लेना चाहिए। ऐसा इसलिए क्योंकि इससे जीवन में कठिनाईयां बढ़ने लगती हैं। केवल यही नहीं बल्किइसके अलावा इसके चलते घर-परिवार में कलह और क्लेश बढ़ने लगता है।


* वास्तु शास्त्र के मुताबिक किसी भी व्यक्ति को मुफ्त में रूमाल नहीं लेना चाहिए। हालाँकि अगर किसी मजबूरी में किसी से रूमाल लेना पड़ जाए तो उसके बदले कोई अन्य चीज़ या पैसे जरूर देने चाहिए। जी दरअसल ऐसा माना जाता है किसी से फ्री में रूमाल लेने से घर-परिवार के लोगों के बीच संबंध खराब होने लगते हैं।

* लोहा और तेल दोनों ही चीज़ें शनि देव से संबंधित मानी जाती है। ऐसे में जो व्यक्ति किसी कारण वश किसी से फ्री में लोहा या तेल लेते हैं तो इसका अर्थ ये माना जाता है कि व्यक्ति ने शनि का दान ले लिया है। वहीं इसके परिणाम ये होते है कि आपके जीवन में तमाम कष्ट उत्पन्न हो जाते हैं। ध्यान रहे शनिवार के दिन लोहा नहीं लेना चाहिए और सरसों का तेल भी हमेशा पैसों से खरीदकर घर में लाना चाहिए।

बल-विद्या-वैभव प्राप्ति के लिए 40 दिन पढ़े शांतिाथ भगवान का चालीसा

शनि साढ़े साती या ढैय्या से बचने के लिए घर में लगा लें यह पौधा

घर के बाहर लगवा रहे हैं नेमप्‍लेट तो रखे इन बातों का ध्यान वरना हो जाएंगे बर्बाद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -