जरूर छिदी होनी चाहिए लड़कियों की नाक, होते हैं बड़े फायदे
जरूर छिदी होनी चाहिए लड़कियों की नाक, होते हैं बड़े फायदे
Share:

आप सभी जानते ही हैं कि आमतौर पर नथ को केवल श्रृंगार के नजरिए से देखा जाता है, लेकिन नथ पहनने के लिए नाक में जो छेद किया जाता है, उससे लड़कियों को कई स्वास्थ्य लाभ भी मिलते हैं. जी हाँ, ज्योतिषों ने इस बारे में खुद बताया है ज्योतिषों के अनुसार आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि नाक छिदवाने से कौन-कौन से लाभ मिलते हैं.

1. कहा जाता है जिस प्रकार शरीर के अलग-अलग हिस्सों को दबाने से एक्यूप्रेशर का लाभ मिलता है, ठीक उसी प्रकार नाक छिदवाने से एक्यूपंक्चर का लाभ मिलता है और इसके प्रभाव से श्वास संबंधी रोगों से लड़ने की शक्ति बढ़ जाती है और कफ, सर्दी-जुकाम आदि रोगों में भी इससे लाभ मिल जाता है.

2. वहीं अगर आयुर्वेद की मानें तो नाक के एक प्रमुख हिस्से पर छेद करने से स्त्रियों को मासिक धर्म से जुड़ी कई परेशानियों में राहत मिल सकती है और उन्हें दर्द नहीं होता है. 

3. वैसे आप सभी ने देखा ही होगा कि आमतौर पर लड़कियां सोने या चांदी से बनी नथ पहनती हैं कहा जाता है यह धातुएं लगातार हमारे शरीर के संपर्क में रहती हैं तो इनके गुण हमें प्राप्त होते हैं. वहीं आयुर्वेद में स्वर्ण भस्म और रजत भस्म बहुत सी बीमारियों में दवा का काम करती है इसी वजह से महिलाओं को कम बीमारियां होती हैं.

देवउठनी एकादशी: आज है तुलसी विवाह, जानिए घर में तुलसी रखने के नियम

फटी जीन्स पहनते हैं तो छोड़ दें वरना..

सोमवार को इन मन्त्रों से करें भोलेनाथ को खुश, होगी हर मनोकामना पूरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -