दिग्विजय-उमा भारती के पड़ोसी बने ज्योतिरादित्य सिंधिया, नए बंगले में हुआ गृह प्रवेश
दिग्विजय-उमा भारती के पड़ोसी बने ज्योतिरादित्य सिंधिया, नए बंगले में हुआ गृह प्रवेश
Share:

ग्वालियर: भोपाल के पावर कॉरिडोर कहे जाने वाले श्यामला हिल्स में केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने नए सरकारी आवास में सोमवार को पूजा-पाठ कर गृह प्रवेश किया। इस के चलते ज्योतिरादित्य सिंधिया की पत्नी तथा उनके बेटे साथ थे। अब सिंधिया का भोपाल में नया पता B-5 श्यामला हिल्स होगा। सोमवार को ही सिंधिया एक दिवसीय प्रवास पर भोपाल पहुंचे तथा हवाईअड्डे से सीधे अपने सरकारी आवास गए। यहां कार्यकर्ताओं तथा समर्थकों ने उनका शानदार स्वागत किया।

वही कांग्रेस छोड़कर भारतीय जनता पार्टी में आने के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया को यह शासकीय बंगला आवंटित किया गया। शासकीय बंगले को सिंधिया की पसंद के अनुसार भीतर से तैयार किया गया है। सरकारी आवास को किसी महल की भांति ही विशाल बनाया गया है। इसका मुख्य द्वार आकर्षण का केंद्र है, जिसके बड़े से द्वार पर दोनों तरफ सिंधिया राजवंश के राज चिन्ह की तर्ज पर नाग की डिजाइन बनाई गई है। सिंधिया राजवंश हमेशा से मानता आया है कि नागदेवता घर की रक्षा करते हैं।

आपको बता दें कि ज्योतिरादित्य सिंधिया के समीप भोपाल में अभी तक कोई बंगला नहीं था। वर्ष 2018 में कमलनाथ सरकार बनने के पूर्व शिवराज सरकार के वक़्त ही सिंधिया ने भोपाल में बंगले के लिए अप्लाई किया था, किन्तु तब उनके आवेदन पर अमल नहीं किया गया था। 2018 में विधानसभा चुनाव के पश्चात् राज्य में कांग्रेस की सरकार बनी, किन्तु तब भी सिंधिया की भोपाल में बंगले की मांग पूरी नहीं की गई। ज्योतिरादित्य सिंधिया वर्ष 2002 से 2019 तक लोकसभा के सदस्य रहे, किन्तु इतने लंबे वक़्त तक सांसद रहने के बाद भी उन्हें भोपाल में सरकारी बंगला नहीं प्राप्त हो सका था। भोपाल के श्यामला हिल्स क्षेत्र के जिस बंगले में ज्योतिरादित्य सिंधिया शिफ्ट हुए हैं, उससे सटा हुआ बंगला बी-6 है, जो मध्य प्रदेश की पूर्व सीएम तथा भारतीय जनता पार्टी की फायर ब्रांड नेत्री उमा भारती के नाम आवंटित है। ज्योतिरादित्य सिंधिया के घोर विरोधी माने जाने वाले पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह भी इस बंगले के पास ही बी-1 में रहते हैं। श्यामला हिल्स क्षेत्र में ही सीएम शिवराज सिंह चौहान का आधिकारिक निवास है तथा पास में ही पूर्व सीएम कमलनाथ का भी बंगला है।

संजय राउत के खिलाफ चरित्र हनन की शिकायत, भाजपा नेता की पत्नी ने लगाए आरोप

BPSC पेपर लीक को लेकर सरकार पर जमकर बरसे तेजस्वी यादव, की सख्त कार्रवाई की मांग

'राम के नाम पर पूरी जिंदगी जेल में काटने को तैयार..', नोटिस के बाद भी नवनीत राणा के तेवर बरक़रार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -