ज्योतिरादित्य सिंधिया को लगा झटका धुरविरोधी का भाजपा में बड़ा दबदबा
ज्योतिरादित्य सिंधिया को लगा झटका धुरविरोधी का भाजपा में बड़ा दबदबा
Share:

भोपाल: वर्षा से सराबोर मध्य प्रदेश में मौसमी पारा भले ही गोते खा रहा है, लेकिन बीजेपी के सदस्यता अभियान और कांग्रेस के विरोध-प्रदर्शन से ग्वालियर-चंबल संभाग में 'सियासी पारा' अब भी गरम है. विधानसभा की 27 सीटों पर उपचुनाव की आहट ने यहां हलचल बढ़ती ही जा रही है. ज्योतिरादित्य सिंधिया के कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में आने से राजनीतिक समीकरण पूरी तरह परिवर्तित हो चुके है.  ऐसे में हर चेहरे की भूमिका भी परिवर्तित हो रही है. कभी महल (सिंधिया परिवार) के विरोध में बुलंद स्वर से चर्चाओं में रहने वाले प्रभात झा और जयभान सिंह पवैया भी इससे अछूते नहीं रहे. उन्हें ग्वालियर-चंबल में सक्रिय करने के निर्देश राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) ने बीजेपी को दिए हैं.

जंहा इस बात का पता चला है कि  दोनों के सिंधिया के साथ खड़े होने से चुनावी फिजा बीजेपी के पक्ष में तो होगी ही, कांग्रेस की चुनौती बढ़ सकती है. उसके पास अभी सिंधिया को टक्कर देने वाला चेहरा नहीं मिला. पार्टी को पता है कि झा-पवैया का चुनावी परिदृश्य से गायब रहना कांग्रेस के लिए बड़ा अवसर कहा जा रहा है. पार्टी सूत्र कहते हैं कि पवैया की नाराजगी दूर करने के लिए एक दिन पहले सीएम शिवराज सिंह चौहान ने भी उनसे आधा घंटे एकांत में वार्तालाप की थी. प्रभात झा को भी कुछ दिन पहले ग्वालियर ये बोलकर भेजा गया था कि उन्हें वहां की 16 सीटों का प्रभारी बना रहे है. हालांकि, जिसका औपचारिक एलान अब तक नहीं हुआ.

दोनों क्यों हैं अहम: जयभान सिंह पवैया राम जन्मभूमि आंदोलन के बीच  बजरंग दल के राष्ट्रीय संयोजक शामिल हो चुके है. जिसके उपरांत वे सांसद सहित शिवराज सरकार में मंत्री भी रहे. प्रभात झा लंबे समय तक मप्र बीजेपी के मीडिया प्रभारी थे. फिर कमल संदेश सहित विभिन्न पत्र-पत्रिकाओं का जिम्मा संभल चुके है. अभी बीजेपी का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हैं. नरोत्तम-यशोधरा नहीं पहुंचे गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा भी सिंधिया की उपस्तिथि से खुश नहीं दिखते. मिश्रा भी बीजेपी  के 3 दिन के महासदस्यता अभियान के बीच अपने गृह क्षेत्र में ही रहे. मंत्री यशेधरा राजे सिंधिया भी अब तक उपचुनाव में सक्रिय नहीं हो सके.

पत्रकार हत्याकांड पर बोली मायावती, राज्य में कानून और व्यवस्था की स्थिति है दयनीय

केरल से राजयसभा सदस्य के लिए चुने गए श्रेयम्स कुमार

कांग्रेस में अब भी जारी है घमासान, 40 साल एक ही परिवार के सदस्य रह चुके है अध्यक्ष

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -