ज्योतिरादित्य सिंधिया ने काबुल के संकट में एयर इंडिया, वायु सेना के निकासी उपायों की प्रशंसा की
ज्योतिरादित्य सिंधिया ने काबुल के संकट में एयर इंडिया, वायु सेना के निकासी उपायों की प्रशंसा की
Share:

नई दिल्ली: केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने शुक्रवार को तालिबान के सत्ता में आने के बाद अफगान की राजधानी काबुल से भारतीय नागरिकों को वापस लाने में राष्ट्रीय वाहक एयर इंडिया और भारतीय वायु सेना (आईएएफ) के प्रयासों की सराहना की। जबलपुर से नई दिल्ली के लिए इंडिगो उड़ान के आभासी उद्घाटन को संबोधित करते हुए, सिंधिया ने कहा कि "हमने हर दिन काबुल के लिए उड़ानें संचालित कीं लेकिन अफगानिस्तान हवाई क्षेत्र के बंद होने के बाद, भारतीय वायु सेना के C130 हरक्यूलिस ग्लोबमास्टर विमान ने हमारे नागरिकों को देश वापस लाने के लिए काबुल के लिए उड़ान भरी। ये हमारे लोगों को सुरक्षित वापस लाने के लिए उड़ानें चल रही हैं। हर दिन हम 130-150 भारतीयों को सुरक्षित देश वापस ला रहे हैं।"

अफगानिस्तान से भारतीय नागरिकों को सुरक्षित निकालने के प्रयास में, तालिबान द्वारा राष्ट्रपति महल पर नियंत्रण करने और कब्जा करने की कोशिश के बाद, भारतीय वायु सेना सी -17 विमान, जिसमें भारतीय राजदूत और दूतावास के कर्मचारियों सहित 120 लोग थे। 

उस निकासी पर प्रकाश डालते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि हमारे नागरिकों को वापस लाने के लिए हर दिन ऐसी उड़ानें चल रही हैं। हमारा उद्देश्य है कि प्रत्येक नागरिक इस सुविधा से लाभान्वित हो सके। उन्होंने आगे कहा कि वंदे भारत मिशन के तहत 71 लाख भारतीयों को देश वापस लाया गया है और 55 लाख लोगों को उनके संबंधित देशों में वापस भेज दिया गया है जो कोविड-19 के बीच भारत में फंसे हुए थे।

रक्षा मंत्रालय को 72 महिला अफसरों ने भेजा कानूनी नोटिस, जानिए क्या है मामला?

केंद्र सकरार का बड़ा फैसला- दिल्ली पुलिस, IPS और अर्धसैनिक बलों में ख़त्म हुआ 4 फीसद दिव्यांग आरक्षण

'तालिबान' बिगाड़ सकता है आपकी थाली का जायका..., यहाँ जानिए क्या है वजह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -