मध्य प्रदेश कांग्रेस में जारी अंतरकलह को लेकर सोनिया गांधी से मिलने पहुंचे थे ज्योतिरादित्य सिंधिया, लेकिन.....

मध्य प्रदेश कांग्रेस में जारी अंतरकलह को लेकर सोनिया गांधी से मिलने पहुंचे थे ज्योतिरादित्य सिंधिया, लेकिन.....

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता और गुना लोकसभा सीट से पूर्व सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया को मंगलवार को कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात करने का समय नहीं मिल पाया. सूत्रों का कहना है कि मंगलवार को महाराष्ट्र स्क्रीनिंग कमेटी की मीटिंग है, जिसे काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है. 

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश कांग्रेस में घमासान मचा हुआ है. मध्य प्रदेश कांग्रेस की कलह पार्टी के शीर्ष नेतृत्व के लिए चिंता का सबब बनी हुई है. कुछ दिनों पहले सोनिया गांधी ने राज्य के नेताओं को निर्देश दिया था कि यदि किसी को किसी भी नेता या सरकार से कोई समस्या है, तो वो पार्टी के अंदर उचित फोरम पर उठाए, उसकी समस्या का निराकरण ज़रूर होगा. यदि उचित फोरम बात न सुनी जाए तो पार्टी अध्यक्ष को भी समस्या से अवगत करा सकते हैं. सोनिया गांधी ने मध्य प्रदेश के सीएम कमलनाथ से भी चर्चा की है. 

प्रदेश में तक़रीबन डेढ़ दशक बाद सत्ता में आई कांग्रेस नए अध्यक्ष की खोज कर रही है. प्रदेश कांग्रेस इकाई के अध्यक्ष कमलनाथ वर्तमान में मुख्यमंत्री भी हैं और वे विधानसभा चुनाव के बाद से कई बार पार्टी के शीर्ष नेतृत्व के सामने नया अध्यक्ष बनाने का अनुरोध कर चुके हैं. इतना ही नहीं, वह अध्यक्ष पद से त्यागपत्र देने की पेशकश भी कर चुके हैं. इसके बाद से ही नए अध्यक्ष को लेकर पार्टी में मंथन का सिलसिला  जारी है.

13 सितम्बर को अपनी किस्मत आज़माएगी कांग्रेस, इस पद के लिए घोषित किया उम्मीदवार

सिंगल यूज़ प्लास्टिक पर बैन को लेकर अहम बैठक आज, हो सकता है बड़ा ऐलान

पाक के पूर्व MLA ने भारत से मांगी शरण, शाहनवाज़ बोले- बेनकाब हो चुका है पाकिस्तान