पीएम मोदी से मिले ज्योतिरादित्य सिंधिया, 48 घंटों में छीन सकती है कमलनाथ की कुर्सी
पीएम मोदी से मिले ज्योतिरादित्य सिंधिया, 48 घंटों में छीन सकती है कमलनाथ की कुर्सी
Share:

नई दिल्ली: मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार काफी कठिनाई में नजर आ रही है. पार्टी के नाराज नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने दिल्ली में पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात कर इस अंदेशे को और बल दे दिया है. बताया जा रहा है कि सोमवार को सिंधिया ने पीएम मोदी से मिले हैं. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सूत्रों का ये भी कहना है कि कांग्रेस के बागी MLA विधानसभा अध्यक्ष को अपने इस्तीफे सौंप सकते हैं. साथ ही ऐसे विधायकों की तादाद 20 हो सकती है.

यानी अगर ऐसा होता है तो कमलनाथ सरकार अल्पमत में आ जाएगी और इसके बाद शिवराज सिंह चौहान सरकार के गठन का दावा पेश कर सकते हैं. चर्चा इस बात लेकर भी हो रही है कि यदि सिंधिया भाजपा में जाने का फैसला लेते हैं तो वहां उनका रोल क्या होगा. इस पर भाजपा सूत्रों का कहना है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया को उनके समर्थन से उच्च सदन में भेजा जा सकता है.

आपको बता दें कि मध्य प्रदेश में 230 विधानसभा सीटें हैं. यहां 2 विधायकों का देहांत हो चुका है. इस तरह से विधानसभा की वर्तमान शक्ति 228 हो गई है. कांग्रेस के पास 114 MLA हैं. जबकि सरकार बनाने का जादुई आंकड़ा 115 है. कांग्रेस को 4 निर्दलीय, 2 बहुजन समाज पार्टी और एक समाजवादी पार्टी MLA का समर्थन प्राप्त है. इस प्रकार कांग्रेस के पास कुल 121 विधायकों का समर्थन है. जबकि भाजपा के पास 107 विधायक हैं.

कोरोना की दहशत, इटली से आ रहे जहाज की मलेशिया और थाईलैंड में एंट्री बैन

कोरोना के खौफ में पी गए मिथेनॉल, अफवाह से 27 लोगों की दर्दनाक मौत

आंध्र प्रदेश से राज्यसभा जाएंगे रिलायंस ग्रुप प्रेसीडेंट परिमल नाथवानी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -