एमपी : अमित शाह से ज्योतिरादित्य सिंधिया ने की मुलाकात, जल्द हो सकता है मंत्रिमंडल का गठन
एमपी : अमित शाह से ज्योतिरादित्य सिंधिया ने की मुलाकात, जल्द हो सकता है मंत्रिमंडल का गठन
Share:

मध्यप्रदेश में मत्रिमंडल का गठन जल्द हो सकता है. वहीं गुरुवार को भाजपा नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की है. मध्यप्रदेश में दो से तीन दिन में मंत्रिमंडल का गठन हो सकता है. सिंधिया की इस मुलाकात को भी मंत्रिमंडल गठन से ही जोड़कर देखा जा रहा है. बताया जा रहा है कि सिंधिया ने मंत्रिमंडल को बड़ा करने की बात रखी है. वहीं, मंत्रिमंडल के गठन की कवायद के बीच भाजपा के वरिष्ठ विधायक और संभावित दावेदार भोपाल में जुट गए हैं.

आपको बता दें की ज्योतिरादित्य सिंधिया अपने खेमे के छह पूर्व मंत्री तुलसी सिलावट, गोविंद सिंह राजपूत, महेंद्र सिंह सिसोदिया, प्रभुराम चौधरी, इमरती देवी और प्रद्युम्न सिंह तोमर को एक साथ मंत्री बनवाना चाहते हैं. हालांकि, भाजपा ने साफ ये साफ़ कर दिया है कि वह प्रदेश में छोटे मंत्रिमंडल का ही गठन करेगी. माना जा रहा है कि इस मंत्रिमंडल गठन में सिंधिया खेमे से सिलावट और राजपूत को ही मौका मिल सकता है. लॉकडाउन के बाद बचे हुए लोगों को भी मंत्रिमंडल में शामिल कर लिया जाएगा. गुरुवार को मंत्रिमंडल के नाम और उनके विभागों को लेकर चर्चा हुई थी.  

गौरतलब है की मुध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पहली बार में वित्त, वाणिज्यिक कर व आबकारी, कृषि, सहकारिता, खाद्य, गृह-परिवहन, पंचायत, राजस्व और स्वास्थ्य मंत्री बनाएंगे. जिनमें से मुख्य मंत्रालय भाजपा अपने पास रख सकती है.

कोरोना : मंत्रियों के समूह की बैठक जारी, थम सकता है कोरोना प्रसार

बिना कैबिनेट के सरकार चला रहे हैं शिवराज, तोड़ेंगे रिकॉर्ड

चीन को ब्रिटेन की खुली धमकी, कहा- कोरोना पर तमाम सवालों के जवाब देने होंगे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -