सीएम कमलनाथ से मिले ज्योतिरादित्य सिंधिया, अटकलें तेज
सीएम कमलनाथ से मिले ज्योतिरादित्य सिंधिया, अटकलें तेज
Share:

भोपालः मध्य प्रदेश में कांग्रेस 15 साल के वनवास के बाद बीते साल सत्ता में वापसी की थी। पार्टी को हालांकि स्पष्ट बहुमत नहीं मिला। फिर भी राज्य में सबसे बड़ा दल होने के नाते उसे सरकार बनाने का मौका मिला। सरकार बनने के दौरान ही प्रदेश के बड़े नेताओं में गुटबाजी शुरू हो गई। जो लोकसभा चुनाव के बाद और बढ़ गई। इस बीच आलाकमान के दखल के बाद मामला कुछ सिमटता दिख रहा है। कल यानि मंगलवार को पार्टी महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सीएम कमलनाथ से भोपाल में मुलाकात की।

कांग्रेस आलाकमान ने बारी-बारी राज्य के तीनों गुटों के नेताओं कमलनाथ, सिंधिया और दिग्विजय सिंह से बातचीत की थी। इसके बाद नेताओं की एक दूसरे के खिलाफ बयानबाजी और शिकायतों के बाद मामला अनुशासन समिति को सौंपा गया है। बीते दिनों कांग्रेस शासित मुख्यमंत्रियों के साथ हुई बैठक में सोनिया गांधी ने सरकार और संगठन के बीच तालमेल बैठाने और आपस में बैठक कर जनता से जुड़े मुद्दों को सुलझाने के निर्देश दिए थे।

सिंधिया की कमलनाथ से मुलाकात के पीछे का कारण उनके क्षेत्र से संबंधित विकास कार्य बताए जा रहे हैं, जिन्हें गति दिलाने के लिए वे राजधानी भोपाल गए थे। साफ है कि दोनों नेताओं के बीच सरकार बनने के बाद से ही तल्खी रही है। बीते दिनों सिंधिया समर्थक मंत्री उमंग सिंगार ने दिग्विजय का खुलकर विरोध और कमलनाथ का समर्थन किया था। दिग्विजय की मंत्रियों को लिखी चिट्ठी और हिसाब मांगना भी कमलनाथ को अखर गया था। जिसकी शिकायत उन्होंने नेतृत्व से की थी। राज्य में नया प्रदेश अध्यक्ष चुना जाना है। जिसके लिए संभावित दावेदार ज्योतिरादित्य सिंधिया को माना जा रहा है।

इस नेता ने अपना 74 वां बर्थडे जेल में मनाया

विदेश मंत्री जयशंकर का बड़ा बयान, कहा- मुझे भरोसा है, Pok हमारे नियंत्रण में होगा

मध्य प्रदेश: अभी नहीं मिलेगा 100 यूनिट बिजली पर 100 रुपए बिल वाली योजना का लाभ, जानिए क्यों

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -