भगवान गणेश की पूजा कर सिंधिया ने संभाला पदभार, कहा- केंद्र में बनेगी कांग्रेस की सरकार

Feb 06 2019 04:15 PM
भगवान गणेश की पूजा कर सिंधिया ने संभाला पदभार, कहा- केंद्र में बनेगी कांग्रेस की सरकार

लखनऊ : लोकसभा चुनाव में अब ज्यादा समय नहीं बचा है. सभी पार्टियां इसके लिए तैयारी में लगी हुए है. वहीं कांग्रस ने भी बड़े पैमाने पर इसकी तैयारियां शुरू कर दी है. बता दें कि सबसे बड़े लोकसभा क्षेत्र उत्तर प्रदेश में कांग्रेस ने प्रियंक गांधी को महासचिव बनाया है, तो वहीं दूसरी ओर मध्य प्रदेश की राजनीती के दिग्गज नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया को भी कांग्रेस ने अहम जिम्मेदारी दी है. खास बात यह है कि सिंधिया ने आज बुधवार को पार्टी महासचिव और पश्चिमी यूपी के प्रभारी का पदभार भी संभाल लिया है.

प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कांग्रेस के दफ्तर में प्रियंका गांधी और ज्योतिरादित्य सिंधिया दोनों को एक साथ दफ्तर साझा करना होगा. इससे पहले सिंधिया ने 24 अकबर रोड स्थित अपने कमरे में भगवान श्री गणेश की पूजा की और उसके बाद कांग्रेस महासचिव के रूप में काम शुरू किया. जबकि अपनी पत्नी प्रियदर्शनी को गुना से लोकसभा टिकट दिए जाने के सवाल को उन्होंने हंसते हुए ताल दिया. 

कामकाज संभालने के बाद सिंधिया ने बताया कि उत्तर प्रदेश की चुनौती बड़ी है और यह हमारे लिए बड़ा अवसर है और आगामी लोकसभा चुनाव में हमारा लक्ष्य है कि कांग्रेस सत्ता में वापसी करे और केंद्र में कांग्रेस की सरकार बने. जबकि सिंधिया ने यह भी कहा कि 2022 में उत्तर प्रदेश में भी कांग्रेस सत्ता में लौटे और उसकी सरकार बने.

ओड़ीसा रैली के दौरान पीएम मोदी पर जमकर बरसे राहुल गाँधी

पंजाब में अपना कद बढ़ाएंगी 'AAP' तीन विधायकों को मिल सकता है लोकसभा टिकट

संबोधन के दौरान फिर उठाया डोनाल्ड ट्रंप ने दीवार मुद्दा बोले 'मैं उसे बनवाऊंगा'

लोकसभा चुनावों से पहले जल्द पदभार संभालेंगी प्रियंका गांधी