ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बुखारेस्ट एयरपोर्ट पर इंतजार कर रहे छात्रों से की बातचीत
ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बुखारेस्ट एयरपोर्ट पर इंतजार कर रहे छात्रों से की बातचीत
Share:

 


नई दिल्ली: रूस-यूक्रेन संघर्ष के बीच, नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बुधवार को बुखारेस्ट हवाई अड्डे पर विमानों का इंतजार कर रहे भारतीय छात्रों से मुलाकात की, उन्हें भारत में तेजी से वापसी का आश्वासन दिया।

सिंधिया, भारतीय छात्रों की निकासी के प्रबंधन के लिए सरकार के विशेष दूत के रूप में बुखारेस्ट पहुंचे चार मंत्रियों में से एक, ने हवाई अड्डे पर इंतजार कर रहे महाराष्ट्र के मेडिकल छात्रों से कहा कि हर सहायता प्रदान की जाएगी। उन्होंने छात्रों से कहा कि वहां से चार उड़ानें रवाना होंगी, जिनमें से प्रत्येक में 1,000 से अधिक छात्र होंगे।

"बुखारेस्ट हवाई अड्डे पर, मैं उन भारतीय छात्रों से मिला और उनसे बात की जो अपनी उड़ानों की प्रतीक्षा कर रहे थे। कठिन परिस्थितियों के बीच, वे कठिन समय के बीच अपनी चिंता से अभिभूत हैं। हालांकि, उन्होंने उन्हें आश्वासन दिया कि वे बुखारेस्ट को जल्दी छोड़ देंगे। सिंधिया ने सोशल मीडिया साइट कू पर कहा, पीएम नरेंद्र मोदी जी और भारत के पूरे देश की पीठ है!'

भारत द्वारा अपने नागरिकों को निकालने के लिए ऑपरेशन गंगा शुरू किया गया था। अगले तीन दिनों में केंद्र सरकार द्वारा संचालित 26 विमानों द्वारा भारतीय नागरिकों को निकाला जाएगा। युद्धग्रस्त यूक्रेन में कुल 18,000 छात्रों के फंसे होने का अनुमान है।

विदेश सचिव हर्षवर्धन सिंघला ने मंगलवार को कहा कि यूक्रेन से अब तक 12,000 भारतीयों को निकाला गया है, जो युद्धग्रस्त देश में देश की कुल आबादी का 60% है।

बड़ी खबर! यूक्रेन में गई एक और भारतीय छात्र की जान, पंजाब का था रहने वाला

शख्स ने जिंदा कर डाली पेपर पर ड्रॉ हुई मछली, VIDEO देख चौंके लोग

नवीन की मौत के बाद यूक्रेन में अब एक भारतीय छात्र जख्मी.., रूसी हमले में भारत को भी मिल रहे घाव

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -