मप्र : जारी है लोकसभा चुनावों की मतगणना, सिंधिया और दिग्विजय हुए पीछे

May 23 2019 12:57 PM
मप्र : जारी है लोकसभा चुनावों की मतगणना, सिंधिया और दिग्विजय हुए पीछे

भोपाल : लोकसभा के चुनाव के लिए वाेटों की गिनती जारी है। रुझान बता रहे हैं कि देश में ऐसा पहली बार हो रहा है, जब बहुमत के साथ लगातार दूसरी बार कोई पार्टी सरकार बनाने की स्थिति में आ गई है। भाजपा को पिछली बार 282 सीटें मिली थीं। इस बार भी वह 280 से आगे दिख रही है। इस बार एग्जिट पोल्स के अनुमान सही रहे। 10 में से 9 एग्जिट पोल्स में एनडीए को स्पष्ट बहुमत मिलने के अनुमान जाहिर किए गए थे। 

MP में लेटर पॉलिटिक्स: शिवराज ने कहा- 'परिणाम बताएंगे कि कौन सच्चा है...'

सिंधिया और दिग्विजय पीछे 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार मप्र में गुना से ज्योतिरादित्य सिंधिया 53 हजार और भोपाल सीट से दिग्विजय सिंह 67 हजार वोटों से पीछे चल रहे हैं। इस बीच, प्रधानमंत्री नंरेद्र मोदी ने गुरुवार शाम भाजपा संसदीय बोर्ड की बैठक बुलाई है। केंद्रीय मंत्री मनोज सिन्हा उप्र के गाजीपुर से 21 हजार से ज्यादा वोटों से पीछे और सुल्तानपुर से मेनका गांधी 1004 वोटों से आगे।

कांग्रेस जिला अध्यक्ष ने दिल पर लिए चुनाव परिणाम, हार्ट अटैक के बाद मौत

इसी के साथ वाराणसी से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 1 लाख 44 हजार 860 वोटों से और अमेठी से स्मृति ईरानी 7600 वोटों से आगे। पंजाब की गुरदासपुर सीट से भाजपा के सनी देओल 48774 वोटों से और बठिंडा से केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल 8816 वोटों से आगे। केरल की तिरुवनंतपुरम सीट से कांग्रेस के शशि थरूर 13000 वोटों से आगे। 

रूझानों पर किया सुषमा ने ट्वीट- पीएम मोदी को दिया जीत के लिए धन्यवाद

रुझानों के बाद साध्वी प्रज्ञा ने दिखाया विक्ट्री साइन

चुनाव नतीजों पर बोले कैलाश विजयवर्गीय- जहां लोगों को वोट देने से रोका गया वहां वोट प्रतिशत बढ़े