कार्यसमिति का एलान होते ही MP आए ज्योतिरादित्य सिधिंया, कहा- 'राजनीति के लिए नहीं आया, सेवा के लिए आया हूँ'

Jun 10 2021 08:53 AM
कार्यसमिति का एलान होते ही MP आए ज्योतिरादित्य सिधिंया, कहा- 'राजनीति के लिए नहीं आया, सेवा के लिए आया हूँ'

भोपाल: बीजेपी से राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिधिंया इन दिनों मध्यप्रदेश में हैं। आप सभी को बता दें कि करीब 5 महीने बाद उनका दौरा मध्यप्रदेश में हुआ है। ज्योतिरादित्य सिधिंया उस समय में भोपाल आए हैं जब बीजेपी की प्रदेश कार्यसमिति का एलान किया गया है। अब इस बीच सबसे अहम यह कि कार्यसमिति में ज्योतिरादित्य सिधिंया समर्थकों का दबदबा है और इस दौरान ज्योतिरादित्य सिधिंया ने सियासी बयान भी दिया है। उनका कहना है कि, ''मैं राजनीति के लिए नहीं आया, बल्कि जनता की सेवा के लिए आया हूं।''

आप सभी को बता दें कि ज्योतिरादित्य सिधिंया का दौरा पूरी तरह से सियासी है। जी दरअसल जब वह आए तो सबसे पहले वह संगठन के प्रमुख से मिले। उसके बाद ज्योतिरादित्य सिधिंया ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से करीब 1 घंटे बातचीत की और इसके बाद मुख्यमंत्री समझ गए कि ज्योतिरादित्य सिधिंया के लोगों को निगम मंडल और आयोगों में जगह देनी होगी। ज्योतिरादित्य सिधिंया के इस दौरे के बाद यह साफ़ होता नजर आ रहा है कि मध्य प्रदेश के भाजपा संगठन में केंद्र का प्रेशर बरकरार है।

अगर ऐसा नहीं होता तो ज्योतिरादित्य सिधिंया के 11 करीबियों को मंत्री नहीं बनाया गया होता। खबरें हैं कि अध्यक्ष बनने के बाद बीडी शर्मा ने 11 महीने में कार्यकरिणी बनाई। वही इसमें ज्योतिरादित्य सिधिंया गुट को शामिल नहीं किया गया। जी दरअसल ज्योतिरादित्य सिधिंया के एक समर्थक को ही जगह मिली थी और इसी को लेकर ज्योतिरादित्य सिधिंया ने हाई कमान से नाराजगी जाहिर भी की। उसी का असर है कि ज्योतिरादित्य सिधिंया के दौरे से ठीक पहले कार्यसमिति का एलान कर दिया गया और इनके करीबियों को शामिल कर लिया गया।

माँ को रखने से मना कर रहे थे बेटे , पुलिस ने किया गिरफ्तार

मध्यप्रदेश दौरे पर हैं ज्योतिरादित्य सिंधिया, कहा- 'भाजपा मेरा घर है इसलिए।।।'

कांग्रेस छोड़ बीजेपी में आए जितिन प्रसाद तो ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कही यह बात