जुवेनाइल जस्टिस बिल पर आज राज्यसभा में होगी चर्चा, मौजूद  रहेंगे निर्भया के माता-पिता
जुवेनाइल जस्टिस बिल पर आज राज्यसभा में होगी चर्चा, मौजूद रहेंगे निर्भया के माता-पिता
Share:

नई दिल्ली: लोकसभा की और से साल 2015 में पारित किए गए जुवेनाइल जस्टिस बिल पर आज राज्यसभा में चर्चा होने की खबर है. अभी तक यह बिल राज्यसभा में अटका हुआ था लेकिन जैसे ही निर्भया का नाबालिग दोषी रिहा हुआ है उसके बाद से ही इस बिल को पारित करने की मांगो ने जोर पकड़ लिया और आज इस मामले में चर्चा होगी. इसको पारित करने के मामले में संसदीय कार्यमंत्री वेंकैया नायडू का कहना है की प्रमुख विपक्षीय दल कांग्रेस भी इसे पास करने को लेकर सहमत है जिससे की लगने लगा है की अब यह बिल पास हो सकता है .

साथ ही साथ नायडू ने बताया की इस बिल में बलात्कार,मर्डर, एसिड अटैक जैसे घिनोने अपराधो के लिए नाबालिगो पर भी बालिगों की तरह ही कार्यवाही की जाएगी, लेकिन यह बिल विपक्षियो के लगातार हंगामे के कारण अटका हुआ था. जिसके अब पास होने की उम्मीद नज़र आ रही है.

अगर यह बिल पास होगा तो निर्भया को एक सच्ची श्रद्धांजलि होगी. राजयसभा में जब इस बिल पर चर्चा होगी उस दौरान निर्भया के माता-पिता भी विज़िटर्स गैलरी में मौजूद रहेंगे. निर्भया के माता-पिता ने कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद से भी मुलाकात की जिस दौरान नबी ने उन्हें भरोसा दिया कि उनकी पार्टी इस बिल को पास करने में समर्थन देगी.

वही दूसरी ओर इस बिल को पारित करने को लेकर लगभग सभी दल ने एक दूसरे के ऊपर हमला किया है. राज्यसभा सदस्य और कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने इस मामले पर सरकार पर निशाना साधा है और कहा है की सरकार की नीयत इस बिल को पास करने की नही है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -