देश के बड़े कारोबारियों से कनाडाई पीएम की मुलाक़ात
देश के बड़े कारोबारियों से कनाडाई पीएम की मुलाक़ात
Share:

दिल्ली: आज कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो ने  इनफ़ोसिस के सीईओ और आईसीआईसीआई की सीईओ चंदा कोचर से मुलाकात की और इस मुलाकात के दौरान उन्होंने व्यापारिक, आईटी मुद्दों पर चर्चा की.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा ट्रूडो का भव्य स्वागत करने और गले मिलने की उम्मीद थी लेकिन ऐसा नहीं हुआ इसी पर कनाडा के अनुभवी राजनयिकों ने ट्रूडो के इस दौरे को नाकाम बताया और इसकी आलोचना भी की राजनयिक ने कहा कि इसके अतिरिक्त यह भी हैरान करने वाली बात है कि ट्रूडो के साथ आए कैबिनेट मंत्रियों ने सरकारी कार्यक्रमों में अधिक समय नहीं दिया. कमेंटेटर ने कहा कि ट्रूडो का दिल्ली हवाई अड्डे पर राज्य मंत्री गजेंद्र शेखावत द्वारा ही स्वागत किया गया है.

राजनयिकों ने यह भी कहा कि पीएम के सरकारी ट्विटर अकाउंट में भी ट्रूडो के स्वागत के लिए कोई ट्वीट नहीं किया गया. मोदी ने अपने गृह राज्य गुजरात मे भी ट्रूडो का साथ नहीं दिया. खबरों के अनुसार भारत सरकार सिख उग्रवादियों के प्रति कनाडा के नरम  रवैये  से नाखुश है. ज्ञात हो कि कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो भारत के साथ अपने रिश्तों को गहरा करने के लिए अपनी सात दिवसीय भारत यात्रा पर है. ट्रूडो पहली बार भारत की आधिकारिक यात्रा पर आए, लेकिन उनकी ये यात्रा न तो मीडिया में सुर्खियां बन रही है और न ही उनकी यात्रा को लेकर सरकार की तरफ़ से किसी तरह की गर्मजोशी दिख रही है.

छोटे भाई की गर्लफ्रेंड से शादी की है कनाडा के पीएम ने

कनाडा के प्रधानमंत्री को भाव क्यों नहीं दे रहा भारत?

उसे देखते ही कनाडा के प्रधानमंत्री के मुँह से निकला 'बेहद खूबसूरत'

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -