जायज है पाकिस्तान से चीनी पर किसानों का विरोध
जायज है पाकिस्तान से चीनी पर किसानों का विरोध
Share:

पुरे देश भर में चल रहे किसानों के आंदोलन के बीच महाराष्ट्र के किसानों ने सरकार के प्रति अपनी नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा है कि जब महाराष्ट्र में चीनी पर्याप्त मात्रा में है तो बीजेपी सरकार पाकिस्तान से चीनी क्यों मंगा रही है. बता दें, हाल ही में मोदी सरकार ने पाकिस्तान से चीनी आयात की है, जिसके बाद महाराष्ट्र का किसान काफी गुस्से में है. 

बता दें, इस साल अप्रेल महीने में पाकिस्तान से भारत सरकार ने करीब 1908 टन चीनी का आयात किया गया है.  इसका कुल मूल्‍य 6.57 लाख डॉलर है.वित्‍त वर्ष 2017-18 में 46.8 लाख डॉलर मूल्‍य की 13,110 टन चीनी का आयात पाकिस्‍तान से किया गया था. वहीं चालू वित्‍त वर्ष में 14 मई तक पाकिस्‍तान से महत 1908 टन चीनी का आयात हुआ है, जिसका मूल्‍य 6.57 लाख अमेरिकी डॉलर है.

सरकार के इस कदम के पीछे क्या तर्क है यह समझ से परे है. यूपी के कैराना और आसपास के क्षेत्र में कई गन्ना किसानों का पैसा अभी बकाया है. वहीं कई किसान आये दिन आत्महत्या करने को मजबूर है, वहीं महाराष्ट्र में पर्याप्त मात्रा में चीनी होने के बाद केंद्र सरकार का इस तरह का कदम किसानों को रास नहीं आ रहा है वहीं इस मुद्दे पर हाल ही में विपक्ष ने भी बीजेपी सरकार को घेरा है. बता दें, आने वाली 5 जून को किसान एक बहुत बड़ा आंदोलन करने की फिराक में है ऐसे में 5 जून को किसान सड़कों पर उतर सकते है.

मीडिया में आने के लिए किसान ये सब कर रहे हैं- केंद्रीय मंत्री

दुनिया के दर्जनों देशों से ज्यादा है उत्तर प्रदेश की आबादी

सूखे शिमला मे पानी के टैंकर ने ली महिला की जान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -