जस्टिस सतीश चंद्र शर्मा होंगे दिल्ली हाईकोर्ट के नए चीफ जस्टिस

नई दिल्ली:  जस्टिस सतीश चंद्र शर्मा ने आज दिल्ली हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस के तौर पर शपथ ली. दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने राजनिवास में आयोजित एक समारोह में न्यायमूर्ति शर्मा को शपथ दिलाई।

इस अवसर पर अरविंद केजरीवाल, दिल्ली के मुख्यमंत्री, दिल्ली के मुख्य सचिव और दिल्ली उच्च न्यायालय के कई न्यायाधीश उपस्थित थे।

तेलंगाना उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश सतीश चंद्र शर्मा को हाल ही में दिल्ली उच्च न्यायालय में स्थानांतरित कर दिया गया था, जैसा कि केंद्र सरकार ने घोषणा की थी।

19 जून 2022 को विधि एवं न्याय मंत्रालय ने इस संबंध में अधिसूचना जारी की। इसमें कहा गया है कि, भारतीय संविधान के अनुच्छेद 222 के खंड (1) द्वारा प्रदान किए गए अधिकार के अनुसार, राष्ट्रपति को तेलंगाना उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति सतीश चंद्र शर्मा को दिल्ली उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश के रूप में नियुक्त करने और उन्हें मुख्य न्यायाधीश के पद की जिम्मेदारी संभालने का निर्देश देने की कृपा है।

न्यायमूर्ति शर्मा इससे पहले कर्नाटक उच्च न्यायालय के कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश के पद पर रह चुके हैं। मध्य प्रदेश उच्च न्यायालय में, जहां उन्होंने पहले काम किया था, उन्हें 18 जनवरी, 2008 को एक अतिरिक्त न्यायाधीश के रूप में नियुक्त किया गया था, और फिर 15 जनवरी, 2010 को एक स्थायी न्यायाधीश के रूप में नियुक्त किया गया था।

Twitter ने PAK के चार दूतावासों के अकाउंट किए बैन, तिलमिलाया पकिस्तान

खतरनाक हुआ कोरोना संक्रमण, मामले बढ़ते ही बढ़ने लगी मरने वालों की संख्या

शराब पीने वालों के लिए बुरी खबर, सरकार ने किया ये बड़ा ऐलान

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -