अगले चीफ जस्टिस बनने से पहले तनाव को लेकर बोबड़े ने किया खुलासा
अगले चीफ जस्टिस बनने से पहले तनाव को लेकर बोबड़े ने किया खुलासा
Share:

प्रदेश की सबसे महत्वपूर्ण मुद्दे मतलब राम मंदिर और बावरी मस्जिद मसले पर बीते शनिवार को सुप्रीम कोर्ट ने पांच सदस्य पीठ के साथ मिलकर अपना फैसला जारी कर दिया है, जिसमे इस बात का हिस्सा रहे जस्टिस एसए बोबडे अपने काम के कारण कभी तनाव में नहीं आए है. वही देश के अगले चीफ जस्टिस बनने जा रहे जस्टिस बोबडे का बयान है कि वह सीट से उठते ही किसी भी मसले से जुड़े तनाव को भूल जाते है.

मिली जानकारी के अनुसार यह कहा गया है कि महज 10 दिन पहले चीफ जस्टिस रंजन गोगोई की जगह सुप्रीम कोर्ट का 47वां चीफ जस्टिस बनने की मंजूरी पाने वाले जस्टिस बोबडे से दरअसल अयोध्या जैसे तनावपूर्ण मसलों की सुनवाई के चलते जजों पर आने वाले दबाव के बारे में पूछा जा रहा था. जंहा 63 वर्षीय जस्टिस बोबडे ने कहा, उन्हें तनावमुक्त होने के लिए ज्यादा कुछ नहीं करना पड़ता है. वही जस्टिस बोबडे ने कहा, मैं जैसे ही सीट से उठता हूं, तो सबकुछ (तनाव) भूल जाता हूं. और सब भुला देता हूं.

हम आपको बता दें कि महाराष्ट्र के एक नामी वकील परिवार से संबंध रखने वाले जस्टिस बोबडे अयोध्या मसले के अलावा जस्टिस गोगोई पर लगे यौन उत्पीड़न के आरोपों की जांच समिति, निजता का अधिकार को सांविधानिक दर्जा देने वाली शीर्ष अदालत की नौ सदस्यीय पीठ, आधार की अनिवार्यता समाप्त करने वाली पीठ और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड में नई चयनित कार्यकारिणी को एडमिनिस्ट्रेटिव कमेटी (सीओए) से अधिकार वापस दिलाने आदि जैसे बड़े मसलों पर दिए गए फैसलों का हिस्सा बन चुके है.

अयोध्या मामला: सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर जामा मस्जिद के शाही इमाम बुखारी का बड़ा बयान

सुप्रीम कोर्ट ने तोड़ी वर्षों पुरानी परंपरा, अयोध्या का फैसला लिखने वाले जज का नाम 'नदारद'

370 से लेकर राम मंदिर तक, ये रहे मोदी शासन में आए 5 बड़े फैसले

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -