बाबरी मस्जिद विध्वंस मामले की सुनवाई कर रहे जज ने मांगी सुरक्षा, SC ने सरकार से मांगा जवाब

Aug 23 2019 02:08 PM
बाबरी मस्जिद विध्वंस मामले की सुनवाई कर रहे जज ने मांगी सुरक्षा, SC ने सरकार से मांगा जवाब

नई दिल्ली: सर्वोच्च न्यायालय में अभी राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद मामले की रोजाना सुनवाई चल रही है. इससे अलग बाबरी मस्जिद विध्वंस साजिश मामले की सुनवाई कर रहे न्यायाधीश एसके यादव ने अपनी सुरक्षा बढ़ाने की मांग की है. इस मामले में शीर्ष अदालत ने उत्तर प्रदेश सरकार से दो सप्ताह में जवाब मांगा है. बता दें कि न्यायाधीश एसके यादव बाबरी मस्जिद विध्वंस मामले के ट्रायल की सुनवाई कर रहे हैं.

न्यायमूर्ति एसके यादव ने इस मामले में सर्वोच्च न्यायालय को चिट्ठी लिखी थी और पुलिस प्रोटेक्शन की मांग की थी. शीर्ष अदालत ने अब यूपी सरकार से इस पर जवाब मांगा है. साथ ही अदालत ने उत्तर प्रदेश सरकार से उस आदेश को जारी करने के लिए भी कहा है जिसमें न्यायाधीश के कार्यकाल को तब तक के लिए बढ़ाया गया है, जब तक मामले का ट्रायल पूरा नहीं हो जाता.

उल्लेखनीय है कि इस मामले में जो आरोपपत्र दाखिल हुआ था, उसमें भाजपा नेता लालकृष्ण आडवाणी सहित 13 अन्य का नाम शामिल है. सर्वोच्च न्यायालय ने जुलाई में ही अपने एक आदेश में कहा था कि इस मामले का ट्रायल नौ माह में पूरा होना है और जब तक इस मामले का ट्रायल पूरा नहीं होता है तब तक जज सेवानिवृत्त नहीं होंगे. शीर्ष अदालत ने साथ ही ये भी कहा था कि बढ़े हुए कार्यकाल के दौरान वह किसी दूसरे मामले को नहीं सुनेंगे.

जानें आज के पेट्रोल और डीजल का भाव

लगातार तीसरे दिन भी स्थिर रहे पेट्रोल डीजल के दाम, लेकिन जल्द हो सकता है बड़ा बदलाव

फिर आम आदमी को रुला रहे प्याज के दाम, एक महीने में इतनी बढ़ी कीमत