पीएम मोदी अगर मुख्य न्यायधीश से मिले तो इसमें गलत क्या- पूर्व जस्टिस लोकूर
पीएम मोदी अगर मुख्य न्यायधीश से मिले तो इसमें गलत क्या- पूर्व जस्टिस लोकूर
Share:

नई दिल्ली : शीर्ष अदालत के पूर्व न्यायाधीश मदन बी लोकूर ने बुधवार को कहा है कि पीएम मोदी के सर्वोच्च अदालत परिसर में आने और मुख्य न्यायाधीश (सीजेआई) रंजन गोगोई से मिलने में कुछ भी गलत नहीं है. उन्होंने कहा है कि न्यायमूर्ति को राजनीतिक दायरे से दूर रहना चाहिए किन्तु इसका यह अर्थ नहीं कि वे एकांतवास में ही रहें. 

National Girl Child Day : चिराग ही नहीं देता है रोशनी अपार, बेटियों पर भी लूटाओं भर-भर प्यार

पूर्व न्यायाधीश ने कहा है कि, ‘‘मुझे नहीं पता आपका दूरी से क्या अर्थ है? उन्होंने कहा है कि क्या आप यह कह रहे हैं कि मुझे पीएम मोदी को चेहरा नहीं दिखाना चाहिए? प्रधानमंत्री को सार्वजनिक समारोह में आमंत्रित करने में कुछ भी गलत नहीं था. शीर्ष अदालत के दरवाजे खोलना हर तरह से सही था.’’ उनसे मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई के पीएम मोदी की सीजेआई का अदालती कक्ष देखने की इच्छा होने पर सहमत होने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने जवाब देते हुए कहा कि, ‘‘आप इसमें बहुत अधिक गहराई में जा रहे हैं और इस मामले को बहुत ज्यादा खींच रहे हैं.’’ उल्लेखनीय है कि मुख्य न्यायाधीश गोगोई ने 25 नवंबर को बिमस्टेक देशों (बांग्लादेश, भूटान, म्यांंमार, नेपाल और थाईलैंड) के न्यायमूर्ति के लिए आयोजित रात्रि भोज में प्रधानमंत्री को न्योता दिया गया था.

यहां से हर माह कमाएं 54 हजार रु, National steel corporation limited में निकली वैकेंसी

न्यायमूर्ति एमबी लोकूर ने मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई द्वारा सीबीआई मामले और राजनीतिक रूप से संवेदनशील अयोध्या मामले में मालिकाना हक विवाद की सुनवाई आदि के सवालों पर कोई उत्तर नहीं दिया. तत्कालीन मुख्य न्यायाधीश दीपक मिश्रा के विरुद्ध बागी तेवर दिखाते हुए 12 जनवरी, 2018 को प्रेस वार्ता करने वाले शीर्ष अदालत के चार वरिष्ठ नययमूर्तियों में शामिल लोकूर ‘द लीफलेट’ की तरफ से ‘भारतीय न्यायपालिका की स्थिति’ विषय पर आधारित किए गए एक सत्र पर बोल रहे थे.

खबरें और भी:-

डॉलर के मुकाबले मंगलवार को मजबूती के साथ खुला रुपया

कारोबारी सप्ताह के दूसरे दिन गिरावट के साथ हुई बाजार की शुरुआत

सोने के दामों में आज फिर आया उछाल, चांदी की कीमतें रही स्थिर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -