मैं सिस्टम से लड़ा लेकिन समस्याएं अभी भी- जस्टिस चेलमेश्वर
मैं सिस्टम से लड़ा लेकिन समस्याएं अभी भी- जस्टिस चेलमेश्वर
Share:

शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस जे. चेलमेश्वर बार और बेंच में 42 साल काम करने के बाद आज रिटायर हो गए. रिटायर होने के बाद जस्टिस चेलमेश्वर ने एक अंग्रेजी न्यूज़ चैनल को अपना एक इंटरव्यू दिया. इस दौरान उन्होंने कई ख़ास मुद्दों पर खुल कर बात की. इस इंटरव्यू के दौरान जस्टिस चेलमेश्वर से जब यह पूछा गया कि क्या संस्‍था की विश्वसनीयता पर संकट हो सकता है तो इसके जवाब में उन्होंने कहा कि 'हां कभी-कभी कभी हो सकती है'.

मालूम हो कि, जस्टिस जे. चेलमेश्वर ने चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा के खिलाफ एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी जिसमें उनके साथ चार अन्य न्यायाधीशों भी शामिल थे. सुप्रीम कोर्ट के जजों की प्रेस कॉन्‍फ्रेंस को लेकर पूछे गए सवाल पर जस्टिस चेलमेश्वर ने कहा, '12 जनवरी प्रेस कॉन्फ्रेंस में जो हुआ वो वास्तव में अभूतपूर्व था. अभूतपूर्व घटनाओं के अभूतपूर्व परिणाम होते हैं.' चेलमेश्वर ने कहा कि वह सिस्टम से लड़ रहे थे और न्यायपालिका के साथ समस्याएं बनी हुई.

प्रेस कॉन्‍फ्रेंस के बाद सीपी-एम नेता डी राजा के उनके घर पहुंचने के सवाल पर चेलमेश्‍वर ने कहा, 'ये बात अनावश्यक है कि उस रोज मुझसे कौन मिल और कौन नहीं मिला. इससे अधिक महत्वपूर्ण सवाल यह है कि, जो पावर में हैं वो किससे और क्‍यों मिल रहे हैं.' इस दौरान उन्होंने यह भी कहा कि हां, मैं पावर में बैठे लोगों पर गंभीर आरोप लगा रहा हूं. इसके अलावा जस्टिस चेलमेश्‍वर ने अपने उस खत की भी चर्चा की जिसमें उन्होंने न्यायपालिका और कार्यपालिका के बीच अच्‍छे संबंध को न्यायपालिका के भविष्य के लिए हानिकारक बताया था.

 

दिन दहाड़े छेड़खानी करने घर में घुसे युवक का लोगों ने किया ऐसा हाल

यूपी में मजदुर की करंट से मौत

सोशल साइट में वायरल हुई छुट्टी की चिट्ठी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -