याकूब की दया याचिका पर सुनवाई करने वाले न्यायमूर्ति दीपक मिश्रा को जान का खतरा
याकूब की दया याचिका पर सुनवाई करने वाले न्यायमूर्ति दीपक मिश्रा को जान का खतरा
Share:

नई दिल्ली : वर्ष 1993 के मुंबई बम हमले के दोषी करार दिए गए याकूब मेमन को सजा हो जाने के बाद अब याकूब की दया याचिका खारिज करने वाले जस्टिस दीपक मिश्रा को धमकी भरा पत्र भेजा गया है। जस्टिस दीपक मिश्रा की सुरक्षा इस खत के मिलने के बाद बढ़ा दी गई है। दिल्ली पुलिस के विशेष कमांडोज़ को उनके घर पर तैनात कर दिया गया है।इसके बाद न्यायमूर्ति दीपक मिश्रा को ज़ेड प्लस सुरक्षा प्रदान की गई है। मामले में दिल्ली के तुगलक रोड़ थाने में इस मामले को लेकर प्रकरण दर्ज कर दिया गया है।

इस दौरान यह बात सामने आ रही है कि याकूब मेमन को फांसी दिए जाने के बाद जस्टिक दीपक मिश्रा की जान का खतरा बढ़ गया था, यही नहीं मामले में सरकारी वकील उज्जवल निकम को भी दाऊद के साथी रहे छोटा शकील द्वारा मारे जाने की चेतावनी की बात एक निजी चैनल को दिए गए टेलिफोनिक इंटरव्यू में सामने आई थी।

इस दौरान उन्होंने कहा था कि आधी रात को चली सुनवाई में उनकी फांसी को बरकरार रखा गया। मामले में यह बात भी सामने आई कि जस्टिस मिश्रा, अमिताभ राॅय और प्रफुल्ल पंत द्वारा तड़के 3 बजे से लेकर प्रातः 5 बजे तक इस मसले पर सोच विचार कर अपील को नकारने का निर्णय लिया गया और दया याचिका खारिज हो गई। मेमन को वर्ष 2007 में1993 में हुए मुंबई बम धमाके के मामले में फांसी की सज़ा सुनाई गई थी। जिसके बाद देशभर में माहौल सांप्रदायिक तनाव से प्रभावित हो गया था और भारी सुरक्षा के बीच याकूब के शव को सुपुर्दे खाक किया गया। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -