बस एक तरीका बना देगा आपकी एड़ियों को नरम और मुलायम
बस एक तरीका बना देगा आपकी एड़ियों को नरम और मुलायम
Share:

लड़कियां अपने चेहरे की देखभाल करने के लिए बहुत सारे तरीकों का इस्तेमाल करती हैं, पर अधिकतर लडकिया अपने पैरों की देखभाल करना भूल जाती है. जिसके कारण पैर रूखे और बेजान होकर फट जाते हैं. एड़ी फटने के कारण किसी भी लड़की की पर्सनैलिटी पर बुरा प्रभाव पड़ता है. मार्केट में बहुत सारे क्रीम और लोशन मिलते हैं जो आपकी फ़टी एड़ियों को ठीक करने का दावा करते हैं, पर इनमे केमिकल्स की भरपूर मात्रा मौजूद होती है जो स्किन को नुक्सान पहुंचा सकती है. आप चाहे तो घरेलू उपायों का इस्तेमाल करके कोमल और मुलायम एड़ियां  पा सकते हैं. 

अगर आप अपनी एड़ियों को मुलायम और बनाना चाहती हैं तो एक बड़े बर्तन में गुनगुना पानी ले ले. अब उसमें थोड़ा सा नमक डालकर अपने पैरों को 10 मिनट तक डूबा कर रखें. ऐसा करने से आपकी त्वचा मुलायम हो जाएगी. 

अब प्यूमिक स्टोन से हल्के हाथों से अपनी एड़ियों को रगड़ कर साफ करें. इसके बाद ऑलिव ऑयल और चीनी मिलाकर अपने पैरों को स्क्रब करें. अब अपने पैरों को धोकर सुखा लें. 

अब किसी अच्छे मॉश्चराइजर से अपने पैरों की मसाज करें. हफ्ते में दो बार ऐसा करने से आप की फटी एड़ियां खूबसूरत और मुलायम हो जाएंगी. 

हल्दी पाउडर और जैतून का तेल मिलाकर अपनी एड़ियों पर लगाएं. नहाने से पहले रोज इस पेस्ट से अपने एड़ियों की मसाज करें. ऐसा करने से आपकी त्वचा मुलायम और खूबसूरत हो जाएगी.

पिंपल्स की समस्या से छुटकारा दिलाते हैं पान के पत्ते

खूबसूरती में निखार लाता है चावल का स्टार्च

जानिए क्या है पील ऑफ मास्क के फायदे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -