बस एक समुद्री मोती, जो जीवन से अज्ञानता को खत्म करता है
बस एक समुद्री मोती, जो जीवन से अज्ञानता को खत्म करता है
Share:

शास्त्र एक ऐसा माध्यम है जो मानव की तमाम परेशानी को दूर करता हैं। जब इंसान अपने जीवन में चल रही परेशानी से परेशान हो जाता है और उसे कोई भी रास्ता नहीं सूझता तो शास्त्र के माध्यम से वह अपनी बड़ी से बड़ी मुसिबत को बड़े ही आसानी से दूर कर सकता है। शास़्त्र कुछ ऐसी ही परेशानी को दूर करने के लिए मोती का सुझाव देता है। मोती धारण करने से व्यक्ति को कई तरह के लाभ होते है। आज हम आपसे इसी मोती के बारे मे चर्चा करने वाले हैं, जहां हम जानेंगे कि मोती धारण करने से व्यक्ति को किस प्रकार के लाभ हो सकते हैं।

समुद्र में मिलने वाली सीप में यह रत्न तैयार होता है, जिसके चलते इसकी उपलब्धता काफी कम होती है और इसकी कीमत बढ़ जाती है। इसके चलते बाजार में नकली मोती का चलन भी आम है। इससे बचने के लिए किसी जानी मानी सर्राफ की दुकान से ही खरीदना चाहिए।

ज्योतिषशास्त्र के अनुसार मोती चंद्रमा का रत्न है, इसे धारण करने से चंद्रमा के सभी दोष दूर हो जाते हैं। चंद्रमा जहां जातक की निर्बलता दूर करता है, वहीं मानसिक तनाव से भी छुटकारा दिलाता है। जिन लोगों की राशि में चंद्रमा कमजोर हो उन्हें मोती अवश्य धारण करना चाहिए।

इसके अलावा कर्क राशि वालों के लिए मोती पहनना अत्यंत ही शुभकारी माना गया है। मोती धारण करने से मानसिक तनाव तो दूर होता ही है, इसे ज्ञान बढ़ाने वाला रत्न भी माना जाता है। ज्योतिषशास्त्र के अनुसार व्यक्ति को अपने वजन के अनुसार चार, छह, सात और ग्यारह रत्ती धारण करना चाहिए।

इसमें भी प्राचीन गोल मोती को सर्वश्रेष्ठ माना गया है। इसे चांदी की अंगूठी में शुक्ल पक्ष के सोमवार को धारण करना चाहिए। मोती धारण करते समय ग्यारह हजार बार या कम से कम 108 बार नीचे दिए गए मंत्र का जाप रकना चाहिए। ऊं सों सोंमाए नम:

 

घर के बिगड़े माहौल को बदलता है, यह छोटा सा उपाय

जीवन में उन्नति का प्रतीक होती हैं फेंगशुई की ये चीजें

पति-पत्नी के बीच दूरियों को कम करता है यह उपाय

बुरी से बुरी नज़र को उतारने में सक्षम हैं ये उपाय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -