28 दिनों तक अस्त रहेंगे  बृहस्पति
28 दिनों तक अस्त रहेंगे बृहस्पति
Share:

जो लोग अपने विवाह आदि की सोच रहे हैं, उन्हें 28 दिन तक इंतजार करना पड़ेगा, क्योंकि देवताओं के गुरु बृहस्पति आज 10 अक्टूबर की प्रात: 6.28 बजे से आगामी 28 दिनों तक अस्त रहेंगे इस दौरान शुभ कार्य वर्जित रहेंगे.

उल्लेखनीय है कि व्यक्ति अपने जीवन में जो भी उपलब्धि हासिल करता है उसके पीछे गुरु ग्रह की स्थिति विशेष मानी जाती है। जन्मकुंडली में गुरु जितना मजबूत होगा, व्यक्ति सफलता के उतने ऊंचे मुकाम हासिल करता है.गुरु ग्रह पुरूषों से अधिक महिलाओं पर अपना प्रभाव डालता है. बता दें कि आज अस्त हो रहे गुरु अब 7 नवंबर को उदित होंगे. इस अवधि में शुभ काम नहीं किये जाएंगे.

इस बारे में ज्योतिष विद्वानो का कहना है कि यह समय कन्याओं और महिलाओं के लिए अच्छा नहीं है. उनका घर-परिवार और आर्थिक पक्ष प्रतिकूल प्रभाव देगा.इसलिए बृहस्पति देव को प्रसन्न करने के लिए उपाय करने चाहिए. जिन पुरूषों की कुंडली में गुरु कमजोर हैं उन्हें भी ये उपाय करने से लाभ होगा.

उपाय के अनुसार हल्दी की गांठ पीले कपड़े में बांधकर पीले धागे में पिरोकर गले में पहनने की सलाह दी गई है.वहीँ हल्दी वाले पानी से मुंह धोने के साथ ही देवी लक्ष्मी और श्री हरि विष्णु को केला अर्पित करके ब्राह्मण को देना चाहिए और स्वयं को गुरुवार के दिन केला नहीं खाना चाहिए.

यह भी देखें 

आपकी भी होने वाली है अगर शादी, तो ये खबर जरूर पढ़ें

गुजरात में 300 लोगों ने बदला अपना धर्म

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -