जूनियर डॉक्टरों के हड़ताल पर जाने से 15 प्रतिशत बढ़ा सस्पेंसन का आंकड़ा
जूनियर डॉक्टरों के हड़ताल पर जाने से 15 प्रतिशत बढ़ा सस्पेंसन का आंकड़ा
Share:

जैसा कि हम सभी जानते हैं कि तेलंगाना के जूनियर डॉक्टर कोरोना महामारी के बीच हड़ताल पर आ गए। तेलंगाना सरकार ने गुरुवार को जूनियर डॉक्टरों से बातचीत के बाद स्टाइपेंड में 15 फीसदी की बढ़ोतरी के आदेश जारी किए। तेलंगाना सरकार ने एक बयान में कहा है कि वह आज फिर डीएमई के साथ बातचीत के बाद जूनियर डॉक्टरों के लिए वजीफा बढ़ा रही है। 

जीओ के मुताबिक सरकार ने स्टाइपेंड में 15 फीसदी बढ़ोतरी को मंजूरी दी है। बढ़ा हुआ वजीफा इस साल एक जनवरी से लागू होगा। आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इस दौरान वरिष्ठ नागरिकों का वेतन 70,000 रुपये से बढ़कर 80,500 रुपये हो जाएगा. जैसे ही जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल आज दूसरे दिन आ रही है, उन्होंने चेतावनी दी है कि आज से आपातकालीन सेवाएं भी बंद कर दी जाएंगी। इसके साथ ही तेलंगाना सरकार ने स्टाइपेंड में बढ़ोतरी को मंजूरी दे दी। 

जूनियर डॉक्टरों ने इस महीने के दूसरे सप्ताह में सरकार को पत्र लिखकर सरकार से उनके वेतन में तुरंत 15 प्रतिशत की वृद्धि करने को कहा, जैसा कि पहले वादा किया गया था। उन्होंने यह भी मांग की कि 10 प्रतिशत प्रोत्साहन का भुगतान तुरंत किया जाए। उन्होंने सरकार को चेतावनी दी है कि अगर दो सप्ताह के भीतर समस्या का समाधान नहीं किया गया तो वे हड़ताल पर जाएंगे। इसी के तहत कल जूनियर डॉक्टरों ने हड़ताल शुरू कर दी थी। लेकिन दो दिनों के भीतर सरकार ने मामला सुलझा लिया।

तेलंगाना में एक महीने से उपलब्ध होगी रूसी वैक्सीन स्पुतनिक वी

मोबाइल चलाने से रोका तो पत्नी ने पति पर डाला पेट्रोल, फिर लगा डाली आग

विप्रो इंटरप्राइजेज, फोर्ड इंडिया सहित अन्य कंपनियों ने छोटी अवधि के लिए बंद किए संयंत्र

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -