जूनियर डॉक्टर की हड़ताल से मरीजों की फजीहत
जूनियर डॉक्टर की हड़ताल से मरीजों की फजीहत
Share:

पटना: एनएमसीएच के जूनियर डॉक्टर की हड़ताल के कारण बिहार की राजधानी पटना मे स्वस्थ सेवाएं बिगड़ती नज़र आ रही है. मरीज के परिजनों द्वारा बदसलूकी और गाली-गलौज किए जाने के विरोध में डॉक्टरों ने ये हड़ताल की है. डॉक्टरों ने अस्पताल की इमरजेंसी सेवा और ओपीडी को ठप्प कर दिया है. जूनियर डॉक्टरों ने अस्पताल में तैनात सुरक्षा गार्डों को अपशब्द भी कहा जिसके बाद सुरक्षा गार्ड भी आक्रोशित हो गये. पुलिस ने आक्रोशित सुरक्षा गार्डों को शांत कराया.

जानकारी के मुताबिक डायरिया से पीड़ित विवेक को बीते देर रात अस्पताल में भर्ती कराया गया था. रात में ही अल्ट्रासाउंड कराए जाने को लेकर परिजनों ने जूनियर डॉक्टरों के साथ बदसलूकी की. जूनियर डॉक्टरों ने आलमगंज थाने के एक दारोगा पर भी परिजनों का साथ दिए जाने का आरोप लगाया है. हड़ताल पर गये जूनियर डॉक्टरों ने दोषियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई किए जाने के साथ ही सुरक्षा की भी की है.

सिटी एसडीओ, एएसपी मौके पर मौजूद हैं. अस्पताल अधीक्षक जूनियर डॉक्टरों को समझाने बुझाने में लगा है. देर रात से जारी हड़ताल के कारण अस्पताल की इमरजेंसी व ओपीडी सहित सभी सेवाएं बाधित हो गईं हैं. अस्पताल प्रशासन हड़ताली डॉक्‍टरों से वार्ता में जुटा है लेकिन, अभी तक कोई परिणाम नहीं निकला है. बहरहाल स्वास्थ्य सेवाएं  फ़िलहाल के लिए ठप्प पड़ी है और मरीज इलाज के लिए दरबदर भटकनें को मजबूर है. 

बिहार पुलिस विभाग में भारी फेरबदल

बिहार: पुलिस का मुर्गा-दारु खेल, महिला की मौत

आंगनबाड़ी केंद्रों पर पोषक आहार में धांधली

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -