राशियों के मुताबिक कैसा रहेगा जून माह
राशियों के मुताबिक कैसा रहेगा जून माह
Share:

अंग्रेजी कैलेंडर के हिसाब से आज से जून माह आरम्भ हो रहा है. ऐसे में आप यह सोच रहे होंगे कि यह माह अपने लिए कैसा रहेगा. तो चलिए आपकी जिज्ञासा का समाधान करते हुए जून माह में पूरी बारह राशियों पर पड़ने वाले प्रभाव के बारे में बताते हैं.

मेष राशि : जून मास में आपके ग्रह अधिक सक्रिय रखने में कोई कसर नहीं छोड़ने वाले रहेंगे. जिससे आप इस माह के पहले भाग से ही अपने काम-काजी जीवन में भाग-दौड़ बनाएं रहेंगे. आप इस माह अपने कैरियर की शुरुआत करेंगे.

 

वृषभ राशि : इस महीने में आप अपने कैरियर को एक नई ऊॅचाई देने में सफल रहेंगे. वैसे इन प्रयासों में आपका भाग्य इस जून महीने के पहले व दूसरे भाग तक अच्छा रहेगा. जिससे आप मनचाहे ढंग से काम कर सकेंगे.

 

मिथुन राशि : आप अपने व्यापार में पहले की ही तरह सक्रिय रहेंगे. आप वक्त के अनुसार कुछ बदलाव की तैयारी करेंगे.आपको कुछ लोगों के सुझाव पसंद आएंगे और आप उन्हें इस माह के पहले भाग से ही आजमाने की सोचेंगे.लेकिन कठिनाइयां आएंगी.

कर्क राशि :  इस जून माह के पहले भाग से ही  आपका कैरियर बढ़िया संवर रहा है.आपने जो भी कम्प्यूटर व तकनीक तथा संचार सहित अन्य संबंधित व्यापार के क्षेत्रों में कदम बढ़ाएं हैं, वह ठीक जा रहे हैं.

 

सिंह राशि : इस माह आप अपने कैरियर के क्षेत्र में लगातार बढ़त बनाने लिए प्रयास करेंगे. जिसमें आंशिक रूप से सफलता इस माह के प्रथम भाग से ही प्राप्त होने के संकेत रहेंगे. किन्तु  दूसरे भाग में व्यापारिक चिंताएं उभरेगी  हल करने की कोशिश में खास  कामयाबी नही मिलने  से निराश होंगे .

 

कन्‍या राशि :आपको व्यापार में लाभ रहेगा. आप पहले से कुछ सरल व सीधे भी दिखेंगे। आप धैर्य बनाने के साथ ही उपयोगी उपायों पर भी अमल करते रहेंगे। मास जून के पहले व तीसरे भाग आपके लिए अधिक अनुकूल रहेंगे.

तुला राशि : व्यापारिक प्रगति के लिए आप इस जून महीने में अधिक सक्रिय रहने रहेंगे .इस महीने के दूसरे भाग में कार्मिक संबंधों में कुछ व्यक्तियों को चयनित कर सकते हैं. वैसे इस जून के दूसरे व अंतिम भाग आपके लिए अधिक कारगर रहेंगे.लेकिन उन्नति में उस हिसाब की प्रगति नही होगी.

 

वृश्चिक राशि : आप अपने व्यापारिक उन्नति को बढ़ाने के लिए जून महीने के पहले भाग से अपने व्यापारिक स्थल पर अधिक समय देंगे  यदि आप थोक व्यापारी हैं, तो इस माह के पहले व दूसरे भाग तक आपके वस्तुओं की मांग और अधिक बनी रहेगी.

 

धनु राशि : कैरियर को सुधारने व संजाने के लिए कुछ नए विषयों जैसे कम्प्यूटर, टैक्नोलाँजी, चिकित्सा के विषयों में अपनी मज़बूती बनाने के लिए इच्छुक रहेंगे. व्यापारिक जीवन में इस माह कडे़ परिश्रम आपको करने पड़ सकते हैं. लेकिन यह परिश्रम बेकार नहीं जाएगा.

मकर राशि : व्यापार को अधिक बढ़ाने के लिहाज से बढ़िया रहने वाला रहेगा। इस माह आपको अधिकांश सफलताएं प्राप्त रहेगी। पहले के काम-काज को पूरा करने में तो सफल ही रहेंगे। किन्तु साथ ही कुछ और नए कामों को जोड़ने का विचार रहेगा.

 

कुंभ राशि :आपका व्यापार पहले कुछ तेजी पकड़ेगा। जिससे आप अपने काम को और तेजी से करते रहेंगे। आपकी यह प्रगति इस महीने के दूसरे भाग में भी जारी रहेगी। किन्तु तीसरे भाग के आते-आते आपका व्यापार कमजोर पड़ता जाएगा.

 

मीन राशि : आप अपने व्यापार को कुछ बढ़ाने के लिए तो सोचेंगे। पर उस हिसाब की वृद्धि नहीं होने से आप कुछ हैरान व परेशान से रहेंगे। कठिनाइयों का दौर जारी रहेगा। किन्तु इन कठिनाइयों के बावजूद भी आप मध्यम स्तर का व्यापार बनाएं रहेंगे.

यह भी देखें 

1 जून को क्या कहते हैं आंकड़े

सप्ताह के इस दिन इन कार्यों को करने से आती है बर्बादी

 

.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -