ज्ञानवापी पर आज ताबड़तोड़ एक्शन, जुम्मे की नमाज़ के बीच सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई
ज्ञानवापी पर आज ताबड़तोड़ एक्शन, जुम्मे की नमाज़ के बीच सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई
Share:

लखनऊ: वाराणसी स्थित विवादित ज्ञानवापी मस्जिद में शिवलिंग मिलने के दावे के बाद अदालत ने वजूखाना वाले इलाके को सील कर दिया है. वहीं आज जुमे की नमाज है. इसे लेकर अंजुमन इंतजामिया मस्जिद कमेटी ने एक अपील पत्र जारी किया है. इस पत्र में कहा गया है कि कम से कम लोग जुमे की नमाज में हिस्सा लें. भीड़ न जुटाएं. बहुत बड़ी संख्या में नमाज़ के लिए आने से परहेज करें. हर बार की तरह इस बार भी जुमे की नमाज़ अपने-अपने मोहल्ले ही में पढ़े.

इसके साथ ही अपील की गई है कि, जो लोग नमाज़-ए-जुमा के लिए आएं, वह इस्तिजा (शौचालय) और वजू करके आएं, ताकि किसी प्रकार की समस्या न हो. साथ ही मस्जिद इंतजामिया को भी दिक़्कतों का सामना न करना पड़े. बता दें कि सर्वोच्च न्यायालय में आज इस मामले में सुनवाई होगी. सुनवाई से पहले हिंदू पक्ष ने नोटिस के जवाब में हलफनामा दायर कर दिया है. इससे पहले शुक्रवार को सुनवाई स्थगित कर दी गई थी. साथ ही शीर्ष अदालत ने वाराणसी कोर्ट की कार्यवाही पर भी रोक लगा दी थी. सर्वोच्च न्यायालय ने कहा कि ज्ञानवापी के मुद्दे पर तीन जजों की बेंच सुनवाई करेगी. 

वहीं, शीर्ष अदालत के वरिष्ठ वकील नीरज गुप्ता सर्वे रिपोर्ट को लेकर कहा कि लोकल कमिश्नर की रिपोर्ट किसी मामले में निष्कर्ष तक पहुंचने में सहायता करती है. जहां तक रिपोर्ट का सवाल है, यदि अदालत के सामने रिपोर्ट को लेकर आपत्ति दाखिल की जाएगी, यदि अदालत को लगेगा तो वह कमिश्नर को बुलाकर पूछताछ कर सकता है. अगर रिपोर्ट स्वीकार हो जाती है तो यह प्रमाण का हिस्सा बन जाएगी. अगर कोर्ट को रिपोर्ट अधूरी या उसमें कोई कमी नजर आएगी, तो वह उसे ख़ारिज भी कर सकता है.

आर्थिक, राजनीतिक संकट के कारण पाकिस्तानी रुपया 200 के आंकड़े को पार कर गया

दिल्ली: मुस्तफाबाद की एक फैक्ट्री में भड़की भीषण आग, 1 शख्स की झुलसकर मौत

महाराष्ट्र में जुवेनाइल बोर्ड ने ISIS आतंकी को कर दिया रिहा, दिया हैरान करने वाला आदेश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -