बरसात में इन 4 जगहों पर जाकर खो जाएंगे आप, डबल आएगा मजा
बरसात में इन 4 जगहों पर जाकर खो जाएंगे आप, डबल आएगा मजा
Share:

अब मानसून आ रहा है। जुलाई के महीने से बारिश होना शुरू हो जाती है और इस मौसम में अक्सर लोग अपनी पसंदीदा किसी जगह पर घूमने के लिए चले जाते हैं। हालाँकि बारिश के कारण इन जगहों पर भूस्खलन या फिसलन हो जाती है और घूमने का मजा किरकिरा हो जाता है। इस वजह से जुलाई में वीकेंड ट्रिप पर ऐसी जगह का चयन करें, जो मौसम के लिहाज से बेहतरीन जगह हों और यहां कम पैसों में घूमने का मजा दोगुना हो जाए। आज हम आपको उन्ही जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं।

राजस्थान का जैसलमेर- जुलाई में मानसून के दौरान राजस्थान के सफर पर जा सकते हैं। जी दरअसल यहाँ बारिश के बीच रेतीले रेगिस्तान का मजा दोगुना हो जाएगा। जैसलमेर में कई सारे ट्रैवल डेस्टिनेशन हैं, जहां आप इस मौसम में घूमने जा सकते हैं। जैसलमेर में सोनार किला, पटवा की हवेली, गड़ीसर लेक, बड़ा बाग, तनोट माता मंदिर और लोद्रवा जैन मंदिर को आप घूम सकते हैं।

महाराष्ट्र का महाबलेश्वर- महाराष्ट्र के खूबसूरत हिल स्टेशन महाबलेश्वर में आप जुलाई का पूरा महीना बीता सकते हैं। यहाँ बारिश के कारण नजारा बादलों से घिरा, सोंधी खुशबू और हल्की बौछारों से अधिक हरा भरा और रोमांटिक लगता है। महाबलेश्वर में घूमने के लिए वेन्ना लेक, कई सारे वाॅटर फाॅल, विल्सन पाॅइंट और प्रतापगढ़ फोर्ट आदि हैं जो बेहतरीन है।

 
केरल का मुन्नार- बारिश के मौसम में केरल में स्थित मुन्नार की हरियाली और प्राकृतिक सुंदरता देखते ही बनती है। जी दरअसल मानसून में मुन्नार घूमना अच्छा हो सकता है। यह केरल का सुंदर हिल स्टेशन है, जहां मानसून में कई पर्यटक आते हैं। मुन्नार में आप ट्रैकिंग ट्रेल्स, चाय के बागानों का लुत्फ ले सकते हैं।

 
कर्नाटक का कुर्ग- जुलाई में आप कर्नाटक के कुर्ग को घूमने भी जा सकते हैं। जी दरअसल यह अधिकतर कपल्स का भारत में पसंदीदा हनीमून डेस्टिनेशन है। बारिश के बीच यहां के झरने अधिक मनमोहक हो जाते हैं। यहाँ कॉफी के बागान को देखने के साथ ही आप ट्रेकिंग, घुड़सवारी का मजा भी ले सकते हैं।

मानसून में करना है रोमांस तो इन जगहों पर लें हाउसबोट का मजा

बरसात में घूमने जरूर जाए राजस्थान की इन 5 जगहों पर, आएगा मजा

जुलाई से लेकर सितंबर तक खुली रहती है फूलों की घाटी, जाए जरूर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -