10 महीने की बच्ची को लेकर हाफ मैराथन में लगाई दौड़, जीता गोल्ड मेडल
10 महीने की बच्ची को लेकर हाफ मैराथन में लगाई दौड़, जीता गोल्ड मेडल
Share:

नई दिल्ली:  खेल की दुनिया में सुपर मॉम का जलवा अक्सर देखने के मिलता है।  मैरी कॉम ने बॉक्सिंग रिंग में तो टेनिस कोर्ट पर किम सेरेना विलियम्स ने अपना दमखम दिखाया है। अमेरीका की एक और सुपर मॉम ने हाफ मैराथन में गोल्ड मेडल हासिल कर इतिहास रचा है। अमेरिका की जूलिया वेब ने अपनी 10 महीने की बच्ची को स्क्रोलर में लेकर हाफ मैराथन में दौड़ लगाई और गोल्ड मेडल भी जीता।

ओकलाहोमा में हुई रूट 66 हाफ मैराथन में अमेरिका की जूलिया वेब ने 1 घंटे 21 मिनट और 23 सेकेंड में दौड़ पूरी कर गोल्ड मेडल पर कब्ज़ा किया। इस जीत की सबसे खास बात यह रही कि जूलिया ने यह दौड़ अपनी दस महीने की बच्ची के साथ पूरी की। उन्होंने अपनी बच्ची को स्क्रोलर पर लेकर दौड़ लगाई। जूलिया ने दौड़ लगाते हुए स्क्रोलर को धक्का देकर हाफ मैराथन पूरी की।

 हाफ मैराथन में  जूलिया ने बच्ची के साथ दौड़ लगाते हुए भी पहला स्थान हासिल कर लिया है। दूसरे नंबर पर रहने वाली धाविका को जूलिया ने दो मिनट के अंतर से पीछे छोड़ा। इस हाफ मैराथन को जीतने के बाद उन्होंने अपने पति और बच्चों के साथ तस्वीर भी खिंचवाई। जूलिया तीन बच्चों की मां हैं, उन्होंने मां बनने के बाद भी रेस में हिस्सा लेकर और इसे जीतकर एक मिसाल पेश की है। जूलिया 4 और 7 साल की दो बेटियो की मां हैं।

जूलिया की जीत असाधारण रही और इस जीत के बाद अब उनका नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हो सकता है। उनका वीडियो वर्ल्ड रिकॉर्ड समिति के पास भेजा गया है। अब समिति इस वीडियो की प्रमामिकता की जांच करेगी। 12 हफ्ते में इसको लेकर फैसला कर लिया जाएगा।  

Ind Vs WI T- 20: आज 'विराट ब्रिगेड' और विंडीज में होगा मुकाबला, हैदराबाद में खेला जाएगा पहला मैच

IPL 2020: दिल्ली टीम के सहमालिक बन सकते हैं गौतम गंभीर, ये है उनकी प्लानिंग

इस भारतीय क्रिकेटर के पिता करते थे चौकीदार की नौकरी, आर्थिक चुनौतियों का भी किया है सामना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -