जूस पी कर मुहासों को करे दूर
जूस पी कर मुहासों को करे दूर
Share:

अगर आप अपने चेहरे पर कील मुहासो से परेशान हो चुकी हैं और पहले जैसी त्वचा पाने के लिए कुछ भी कर सकती हैं तो जूस पिएं। जी हां पानी से भी ज्यादा फायदेमंद और पौष्टिक तत्वों से भरे हुए जूस में वह ताकत शामिल है कि आप अपनी साफ त्वचा वापस पा सकती हैं।

गाजर का जूस: गाजर में काफी मात्रा में विटामिन और प्रोटीन पाया जाता है जो पिंपल को ठीक करने में असरदार होता है। इसमें बीटा कैरोटीन और कैरोटिनॉइड्स पाए जाते हैं जो त्वचा को साफ कर के उसे चमकदार बनाता है। रोज एक ग्लास गाजर का जूस पीने से शरीर से विष बाहर निकलता है और हाजमा भी ठीक होता है।

संतरा का जूस: संतरा एक ग्लास नींबू या संतरे का जूस पीने से तेल ग्रंथी से तेल कम निकलता है जिससे पिंपल नहीं होता। नींबू के रस में साइट्रिक एसिड होता है जो मृत त्वचा हटाता है, त्वचा में लचीलापन और नए त्वचा कोशिका का विकास करता है। अपनी त्वचा को ऑयल फ्री और ड्राई रखने के लिए नींबू के रस को पिएं।

सेब का जूस: साफ और चमकदार त्वचा के लिए सेब को शहद या फिर दूध के साथ जूस बना कर पिएं। इसके अंदर विटामिनए प्रोटीन मिनरल पाए जाते हैं जो बंद पोर्स को खोलते हैं।

चैरी का जूस: इसके अंदर एललाइन पाया जाता है जो खून से पिंपल बनने वाले एसिड को बाहर करता है। साथ ही इसमें मिनरल होता है जो एक क्लिंजर  के रूप में कार्य करता है।

ऑयली स्किन- टोमैटो: टोमैटो जूस एने को दूर करने के लिए लाभप्रद होता है। यह कोशिका- स्तर पर ही एक्ने  को खत्म कर डालता है और अल्ट्रा वायलेट किरणों से त्वचा को बचाता है। टोमैटो जूस में मौजूद लाइकोपीन एंटीआक्सीडेंट  की तरह काम करता है। टेबल स्पून जूस को अपने चेहरे-गर्दन पर लगाकर पांच मिनट बाद ठंडे पानी से धो लें। इससे स्किन की गंदगी बाहर आ जा जाती है।

सेंटिटिव स्किन- लेमन: स्किन को हमेशा  डिटाक्सिफाई  करने की जरूरत पड़ती है। लेमन में लिवर को डिटाक्सिफाई करने की क्षमता होती है, जिससे कोम्प्लेक्शन  साफ होता है। लेमन जूस को शहद में मिलाकर चेहरे पर लगाने से रंग- रूप निखरता है।

ड्राई स्किनु- कुकंबर/एलोवेरा: चेहरे के काले धब्बो  को हटाने के लिए कुकंबर या खीरे का जूस सबसे ज्यादा लाभप्रद है। यह ड्राई स्किन को शीतलता प्रदान करते हैं। यह जूस अंडर आई डार्क सर्कल्स को भी कम करता है। जबकि एलोवेरा जूस में मेडिसिनल प्रॉपर्टीज होती हैं , जो स्किन को हाइड्रेट करती हैं। यही नहीं, इससे नई स्किन सेल्स भी बनती हैं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -