आपको गर्मियों में डिहाइड्रेशन से बचाएंगे, यह कुछ खास जूस
आपको गर्मियों में डिहाइड्रेशन से बचाएंगे, यह कुछ खास जूस
Share:

हम आपको बता दें शरीर को गर्मियों में पानी की ज्यादा जरूरत होती है। ऐसे में इस मौसम में अधिक से अधिक पानी और जूस पीने की सलाह दी जाती है, क्योंकि गर्मियों में हमारी बॉडी डिहाईड्रेट हो जाती है। आप अपने शरीर में पानी की कमी जूस के जरिए भी पूरी कर सकते हैं। टेस्ट के साथ-साथ अपनी हेल्थ का ध्यान रखते हुए गर्मियों में अपनी बॉडी को स्वस्थ्य और रिफ्रेश रखने के लिए ट्रेडिशनल ड्रिंक्स के साथ-साथ कुछ नए ड्रिंक्स भी ट्राई कर सकते हैं।

जानिए धनिये के बीज के साइड इफ़ेक्ट, सेहत को पहुंचा सकते हैं नुकसान

ऐसे बना सकते है जूस 

आपको बता दें पुदीने के साथ आइस टी पीने से चाय की जो गर्माहट होती है वो कम हो जाती है क्योंकि पुदीना शरीर को ठंडा करता है। पुदीने की पतियों को गर्म पानी में उबाल लें और फिर आइस टी बनाते वक्त उसमें डालें। इसे बनाने के कई तरीके हो सकते हैं। यह शरीर को सिर्फ ठंडक ही नहीं पहुंचाता बल्कि मिंट से पेट से संबंधित समस्याएं भी कम होती हैं।

लिवर डैमेज से बचाये अंश्वगंधा, ये हैं अन्य लाभ

यह भी है कुछ जूस 

इसी के साथ विटामिन सी, आयरन, कॉपर का एक अच्छा स्रोत है मौसमी का जूस। स्किन, पिम्पल्स, खाना पचने की प्रॉब्लम, कब्ज, जैसी समस्याओं से मौसमी का जूस छुटकारा दिलाने में मदद करता है। गर्मियों में हीट स्ट्रोक से बचने में गन्ने का रस मदद करता है। इसमें ग्लूकोस, मैग्नीशियम, कैल्शियम अधिक मात्रा में होता है। यह जल्द से जल्द बॉडी को हाइड्रेट करता है।

दिमाग और तन को तंदुरुस्त रखना है तो करें रॉक क्लाइम्बिंग, जानें फायदे

लहसुन प्याज खाएं और बिमारियों को दूर भगाएं

हेल्थ को हेल्दी रखने में बेहद फायदेमंद है हल्दी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -