जूस से पाए चमकती त्वचा
जूस से पाए चमकती त्वचा
Share:

हर लड़की चाहती है कि उसका चेहरा साफ और दमकता हुआ हो, ऐसे कुछ चुनिंदा जूस जो आपको स्वाद और सेहत के साथ देंगे चमकती त्वचा का तोहफा. आइए जानें यह जूस थेरेपी खूबसूरती पाने में कैसे आपकी मदद करती है.  

1-अपने शरीर की जरूरत के हिसाब से अगर मिनरल और विटामिन लिये जाये तो त्वचा अंदर से ग्लो करने लगती है. इस अद्भुत जूस को बनाने की सारी चीजें आपको आपके किचन में आसानी से मिल जाएगी. इसे बनाने के लिए आपको चाहिए-3 गाजर, 1 सेब, 1 खीरा, 1 शिमला मिर्च, आधा चुकंदर, 1 गिलास पानी, आधा नींबू. सभी चीजों को धोकर इनका छिलका उतार लें और छोटे पीस में काट लें. अब मिक्सर में जूस बनाने के बाद इसमें नींबू निचोड़ लें. तैयार है आपका जूस. केवल 7 दिन किसी भी एक टाइम खाने की जगह ये जूस लें और असर देखें. आप चाहें तो बहुत थोड़ा सा काला नमक टेस्ट के लिए मिला सकते हैं.

2-गर्मियों के मौसम में खूबसूरती और सेहत दोनों के लिए जूस बहुत बेहतर होते हैं. बदलते मौसम की हवाएं में भी यह आपके चेहरे की रंगत में निखार लाने में मदद करता है. इस जूस को बनाने के लिए आपको चाहिए, आधा चुकंदर, दो टमाटर और 3 गाजर. इन सबको धोकर साफ करके और काटकर मिक्सर में जूस बना लें. दिन में 3 से 4 बजे के बीच इसे पिएं. इस जूस को लेने से एक घंटा पहले और एक घंटा बाद में कुछ न खाएं. ये चेहरे पर ग्लो देने के साथ ही पिंपल्स को भी दूर करता है.

निखरी त्वचा के लिए खास आहार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -