ये हैं वजन कम करने वाले ज्यूस, अपनाएं और मोटापे से पाएं राहत
ये हैं वजन कम करने वाले ज्यूस, अपनाएं और मोटापे से पाएं राहत
Share:

आज की लाइफस्टाइल में आपका वजन कितना बढ़ रहा है ये आप समझ ही रहे होंगे. इसी के साथ आप ये भी समझ रहे होंगे कि इसे कम करना कितना जरुरी होता है. मोटापे के कारण कई बिमारियों का सामना करना पड़ता है. इसलिए आज हम आपके लिए कुछ ऐसे जूस की जानकारी लेकर आए हैं, जिनकी मदद से आपका वजन कम करने और मोटापे से छुटकारा पाने में मदद मिलती हैं. दरअसल, हम आपको वजन कम करने वाले जूस के बारे में बताने जा रहे हैं. 

* ग्रीन टी
ग्रीन टी (Green Tea) अनेक प्रकार के स्वास्थ्य लाभों से जुड़ी हुई है. यह फायदेमंद एंटीऑक्सीडेंट (antioxidants) और अन्य शक्तिशाली पोषक तत्वों की प्रचुरता के साथ-साथ, वजन घटाने के लिए सबसे प्रभावी पेय पदार्थों में से एक है.

* शहद और नींबू
1 कप पानी को गुनगुना करके उसमें 1 बड़ा चम्मच शहद और 1 चम्मच नींबू का रस को अच्छी तरह मिलाकर सेवन करें, इससे वजन कम करने में मदद मिलेगी.

* दालचीनी और पपीता जूस
दालचीनी और पपाया जूस से निर्मित पेय पदार्थ का सेवन वजन को कम करने में प्रभावी होता है. इस पेय पदार्थ को तैयार करने के लिए 1 कप पपीता जूस, आधा चम्मच स्किनी दालचीनी, 1 कप ठंडा पानी और एक चुटकी काला नमक को अच्छी तरह मिलाकर सेवन योग्य बना सकते हैं. 

* ऐप्पल साइडर विनेगर पेय
एक अध्ययन से पता चला है कि प्रति दिन 2 चम्मच (30 मिलीलीटर) सिरका युक्त पानी या अन्य पेय पदार्थ पीने से शरीर के वजन, कमर की मोटाई और पेट वसा में अत्यधिक कमी आती है.

होली के रंगों से हो गई है एलर्जी तो तुरंत अपना लें ये तरीके

नवरात्री में ऐसे इन आहरों का करें सेवन, नहीं होगी कमज़ोरी

जोड़ों के दर्द से राहत देता है इमली की पत्तियों का रस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -